Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Inauguration Of Children And Swami Vivekanand Park Tomorrow

चिल्ड्रन और स्वामी विवेकानंद पार्क का उद्घाटन कल, ओपन जिम और चिल्ड्रन जोन खासियत

मोरहाबादी स्थित चिल्ड्रन पार्क को रि डेवलपमेंट के बाद सोमवार को सुबह साढ़े 7 बजे खोला जाएगा।

Santosh Choudhry | Last Modified - Jan 28, 2018, 06:22 PM IST

चिल्ड्रन और स्वामी विवेकानंद पार्क का उद्घाटन कल, ओपन जिम और चिल्ड्रन जोन खासियत

रांची। शहर के लोगों को दो नए पार्क का तोहफा 29 जनवरी को मिलेगा। मोरहाबादी स्थित चिल्ड्रन पार्क को रि डेवलपमेंट के बाद सोमवार को सुबह साढ़े 7 बजे खोला जाएगा। वहीं, कोकर डिस्टिलरी पुल के पास बने स्वामी विवेकानंद पार्क का उद्घाटन सुबह साढ़े बजे होगा। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह दोनों पार्क का उद्घाटन करेंगे।

चिल्ड्रन पार्क को काफी खूबसूरत बनाया गया है। पार्क के अंदर ओपन जिम और चिल्ड्रन जोन बनाया गया है, जो काफी उपयोगी है। ओपन जिम में सेहत से जुड़े सभी सामग्री उपलब्ध कराया गया है। वहीं, बच्चों के लिए करीब एक दर्जन झूले लगाए गए हैं। पार्क में बना कैफिटेरिया भी बेहतरीन बनाया गया है।

चिल्ड्रन पार्क की सबसे बड़ी खासियत यहां बने 1.5 किलोमीटर लंबा जॉगर्स ट्रैक है। मॉर्निंग और इवनिंग वॉक करने वालों के बैठने के लिए टेबल और बेंच लगाया गया है। पार्क की खूबसूरती बढ़ाने के लिए फाउंटेन भी लगाया गया है, हालांकि पार्क में पेड़ अधिक होने की वजह से काफी पत्ते गिर रहे है। इसलिए फाउंटेन को फिलहाल बंद रखा गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: childrun aur svaami vivekannd paark ka udghaatn kl, opn jim aur childrun jon khaasiyt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×