Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» CM Raghubar Das Presents Jharkhand Budget Of 2018-19,CM रघुवर दास ने बजट में पर्यटन पर भी दिया जोर, पतरातू होगा प्रमुख पर्यटन केंद्र

CM रघुवर दास ने बजट में पर्यटन पर भी दिया जोर, पतरातू होगा प्रमुख पर्यटन केंद्र

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने बजट भाषण में पर्यटन क्षेत्रों के डेवलपमेंट पर जोर दिया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 23, 2018, 05:40 PM IST

CM रघुवर दास ने बजट में पर्यटन पर भी दिया जोर, पतरातू होगा प्रमुख पर्यटन केंद्र

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को 2018-19 का बजट पेश किया। उन्होंने अपने बजट भाषण में पर्यटन क्षेत्रों के डेवलपमेंट पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि टूरिस्म के क्षेत्र में जॉब की असीम संभावना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पतरातू को बड़े पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब यह काम पूरा हो जाएगा तो यह राज्य का एक प्रमुख पर्यटन केंद्र बन जाएगा।

80,200 करोड़ रुपए का झारखंड बजट 2018-19 पेश, रांची और धनबाद में बनाया जाएगा ट्रांसपोर्ट नगर

-उन्होंने कहा कि लुगुबुरू को राजकीय महोत्सव का दर्जा दिया जाएगा। सरायकेला के छऊ महोत्वस को भी राजकीय महोत्सव का दर्जा देने की घोषणा की गई।
-मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रसाद योजना के अंतर्गत देवघर का विकास किया जाएगा। साथ ही स्वदेश दर्शन योजना के तहत जमशेदपुर-रांची-नेतरहाट-बेतला ईको टूरिज्म सर्किट का विकास किया जाएगा।
-मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देवघर, बासुकीनाथ, ईटखोरी, रजरप्पा, मसानजोर, चांडिल, दलमा, अंजनधाम, लुगुबुरू के पर्यटकीय विकास के लिए बड़ी कार्ययोजना पर काम शुरू होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: CM rghuvr daas ne bjt mein parytn par bhi diyaa jor, ptraatu hoga prmukh parytn kendr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×