Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Jharkhand Congress Leaders Drama In Dhanbad

राज्य के १५ आईएएस अधिकारियों को मिला प्रमोशन

राज्य के १५ आईएएस अधिकारियों को मिला प्रमोशन

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 19, 2017, 07:35 PM IST

धनबाद (झारखंड)।धक्का-मुक्की...। खिंचा-खिंची...। पहले हम तो पहले हम...। महंगाई, भ्रष्टाचार और भूख से मौत के मुद्दे पर आयोजित कांग्रेस के धरना में अनुशासनहीनता का हर चेहरा दिखा। पार्टी के नेताओं अनुशासन को तार-तार कर रणधीर वर्मा चौक स्थित धरना स्थल को ग्रेट कांग्रेस पॉलिटिकल ड्रामा बना दिया। मंच पर चढ़ने, फोटो खिंचवाने और प्रदेश अध्यक्ष को अपना चेहरा दिखाने के चक्कर में कांग्रेस के नेता कई बार भिड़े। धक्का देकर नेताजी को नीचे रोका...


- कांग्रेस नेता मनोज सिंह ने पहले मंच पर जगह बनाने की कोशिश की। बार-बार मंच पर चढ़ने की कोशिश की। हर बार धक्का देकर नीचे ही रोक दिया गया।

- ऐसी स्थिति में उन्होंने मंच के नीचे एकदम करीब में अपनी जगह बना ली। ऐसे जगह पर खड़ा हुए कि तस्वीर की फेम में बने रहे। कई बार धक्का खाए, पर जगह नहीं छोड़ी।

- तस्वीर में बने रहने की मंशा में वह सफल ही हो रहे थे, तभी वैभव सिन्हा के बॉडीगार्ड ने पानी फेर दिया। वह अचानक उनके सामने आकर खड़ा हो गया।

- वह अपने नेता को मंच पर चढ़ाने की कोशिश करने लगा। स्वयं को कैमरे के फेम से अलग देख मनोज सिंह भड़क उठे। नेताजी को ऐसा गुस्सा आया कि प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही मर्यादा तोड़ दी। बॉडीगार्ड पर टूट पड़े।

नजारा देख प्रदेश अध्यक्ष हुए हैरान

- मंच पर मौजूद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार यह सब देख हैरान हो गए। नेताओं की अनुशासनहीनता बढ़ी तो प्रदेश अध्यक्ष का शांत स्वभाव जवाब दे गया। वे भड़क गए। उन्होंने मंच के नीचे धक्का-मुक्की कर रहे नेताओं को फटकार लगाई।

- प्रदेश अध्यक्ष ने कहा... यह अनुशासनहीनता है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चेहरा चमकना बंद करो। पार्टी से निकाल देंगे।

- प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चेहरा चमकाने से कुछ नहीं होगा। जनता पर फोकस करो। धरना जनता की समस्याओं को लेकर है। जनता की बात होनी चाहिए। चेहरा चमकाने वालों की जरूरत कांग्रेस को नहीं है। सुधर जाओ।

- प्रदेश अध्यक्ष का गुस्सा देख हुड़दंग मचा रहे कांग्रेसी शांत हो गए। कुछ पल के लिए मंच और मंच के नीचे खामोशी छा गई। नेता ही नहीं, उनके समर्थक भी शांत होकर बैठ गए।

पूर्व मंत्री को सांस लेना हुआ मुश्किल

- पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक कार्यक्रम स्थल पहुंचे। मंच पर जमे कांग्रेसियों की आपाधापी देख मन्नान मंच पर नहीं चढ़ सके। उन्होंने किसी तरह मंच पर बैठने का मौका मिला।

- पर वहां बैठे रहना आसान नहीं था। तस्वीर खिंचवाने को लेकर बेताब नेता कई बार उनकी पांव पर चढ़ गए। उनका सांस लेना भी मुश्किल हो गया।

खंभा पकड़ कर लटके अजय दुबे

- धनबाद लोकसभा के प्रत्याशी रह चुके अजय दुबे को मुश्किल से मंच पर जगह मिली। पर वे मंच पर असहज नजर आएं। मंच पर मची धक्का-मुक्की से वे परेशान रहे।

- उन्होंने स्वयं को मंच से गिरने से बचाने के लिए खंभा पकड़ना पड़ा। अजय दुबे पूरे कार्यक्रम के दौरान खंभा पकड़े नजर आए।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kangaresiyon ka tmaashaa : photos khinchvaane mein bodigaaard bana baadhaa to netaaji ko gaussaa aayaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×