--Advertisement--

जिला कांग्रेस अध्यक्ष की बम विस्फोट में मौत, पहले भी हुआ था जानलेवा हमला

जिला कांग्रेस अध्यक्ष की बम विस्फोट में मौत, पहले भी हुआ था जानलेवा हमला

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 05:30 PM IST
विस्फोट में स्कॉर्पियो के परख विस्फोट में स्कॉर्पियो के परख

कोडरमा(झारखंड)। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शंकर यादव (51) समेत उनके ड्राइवर कृष्णा यादव की मंगलवार की शाम बम विस्फोट में मौत हो गई। इस हादसे में उनका बॉडीगार्ड गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाब थाम में विस्फोट उस वक्त हुआ, जब शंकर यादव अपनी स्कॉर्पियो से स्टोन माइंस जा रहे थे। कैसे हुआ विस्फोट...

-घटनास्थल पर एसपी शिवानी तिवारी व बरही के विधायक मनोज यादव पहुंच चुके हैं। इस पूरी घटनाक्रम के बीच स्टोन माइंस के जमीन विवाद का कारण बताया जा रहा है।

-पुलिस के अनुसार, ढाब थाम में शंकर यादव का स्टोन माइंस है। वो वहीं अपनी स्कॉर्पियो से जा रहे थे। गाड़ी में शंकर यादव के साथ उनका एक बॉडीगार्ड और ड्राइवर मौजूद थे।
-रास्ते में एक ऑटो खड़ी थी, जिसमें विस्फोटक भरे हुए थे। शंकर यादव की गाड़ी, जैसे ही ऑटो के पास से गुजरी, उसमें विस्फोट करा दिया गया।
-स्कॉर्पियो विस्फोट की चपेट में आ गई और शंकर यादव की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनके बॉडीगार्ड और ड्राइवर गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

-इन्हें सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां ड्राइवर ने दम तोड़ दिया। वहीं, बॉडीगार्ड को रिम्स रेफर किया गया है।

-बम विस्फोट इतना जबरदस्त था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। वहीं, जिलाअध्यक्ष शंकर यादव का शव क्षत-विक्षत हो गया।

तीन महीने पहले मारी गई थी गोली
-शंकर यादव पिछले दो साल से जिला कांग्रेस के अध्यक्ष थे। करीब 20 साल से कांग्रेस के सदस्य रहे थे। तीन महीने पहले भी इसी जगह पर शंकर यादव पर गोली चलाई गई थी।
-इस दौरान शंकर यादव गंभीर रूप से जख्मी हुए थे और लंबे समय तक हॉस्पिटल में एडमिट थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है कि आखिर इस हत्याकांड के पीछे किसका हाथ है।

X
विस्फोट में स्कॉर्पियो के परखविस्फोट में स्कॉर्पियो के परख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..