--Advertisement--

कोर्ट का फैसला सुनने इस अंदाज में अंदर गए लालू, बाहर आए तो ऐसा था चेहरा

कोर्ट का फैसला सुनने इस अंदाज में अंदर गए लालू, बाहर आए तो ऐसा था चेहरा

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 05:05 PM IST
कोर्ट में जाते लालू प्रसाद याद कोर्ट में जाते लालू प्रसाद याद

रांची। चारा घोटाले से जुड़े तीसरे केस में बुधवार को लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई गई। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज एसएस प्रसाद ने चाईबासा ट्रेजरी से अवैध तरीके से निकाले गए 33.67 करोड़ रुपए मामले में यह फैसला सुनाया। इस दौरान जब लालू कोर्ट पहुंचे तो कुछ खुशमिजाज दिखे। पर सजा सुन जब कोर्ट से बाहर आए तो उनके चेहर पर उदासी साफ नजर आई।

-बताते चलें कि लालू यादव 23 दिसंबर से रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। इस दिन देवघर ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया था।
-इसके बाद 6 जनवरी को इस केस में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई। इसके बाद वो फिर से जेल चले गए। बुधवार को इसी जेल से लालू कोर्ट पहुंचे।
-आज चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में फैसले का दिन था। कोर्ट रूम में प्रवेश के पूर्व लालू ने अपने समर्थकों की ओर हाथ भी हिलाया और मुस्कुराए भी।
-कुछ देर बाद लालू को दोषी करार दिया गया और दोपहर को सजा के एलान का समय तय किया गया। इस दौरान लालू चाय पीने के लिए कोर्ट रूम से बाहर निकले तो वो गंभीर दिखे।
-इस बीच उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की और फिर कोर्ट रूम में चले गए। तय समय पर लालू को सजा सुनाई गई और कुछ देर बाद लालू जेल जाने के लिए कोर्ट रूम से बाहर निकले।

-इस दौरान लालू यादव के चेहरे पर उदासी साफ नजर आई। समर्थक उनसे मिलने की कोशिश में रहे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें जेल भेज दिया गया।