--Advertisement--

अंदर वीसी से लालू को सुनाई जा रही थी सजा, जेल के बाहर ऐसे मुस्तैद थे जवान

अंदर वीसी से लालू को सुनाई जा रही थी सजा, जेल के बाहर ऐसे मुस्तैद थे जवान

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 05:49 PM IST
जेल के बाहर तैनात सुरक्षा बल। जेल के बाहर तैनात सुरक्षा बल।

रांची। चारा घोटाला के देवघर ट्रेजरी से जुड़े केस में शनिवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का एलान किया। लालू समेत 16 दोषियों को रांची की बिरसा मुंडा जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक साथ बैठकर जज शिवपाल सिंह ने फैसला सुनाया। ये पहले ही तय हो गया था कि जेल में ही सजा सुना दी जाएगी। इसलिए जेल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर दिए गए थे।

-जेल जाने वाली सड़क पर सुरक्षाकर्मी तैनात थे और जेल गेट को छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया था। दरअसल, लालू 23 दिसम्बर से इस जेल में बंद हैं।
-ऐसे में रोजाना उनसे मिलने वालों की भीड़ यहां पहुंच रही थी। सजा के बिंदुओं पर कोर्ट में 3 जनवरी से सुनवाई शुरू हुई तो लालू जेल से कोर्ट जाते थे।
-ऐसे में उन्हें एक बार देख लेने के लिए भी सपोर्टस की भारी भीड़ जेल के गेट पर उनके निकलने का इंतजार करती थी। जब वो कोर्ट पहुंचते तो वहां भी समर्थक पहले से पहुंचे रहते।
-सपोर्टर और आरजेडी नेता 3 से 6 जनवरी तक कोर्ट और जेल का चक्कर काटते रहे। हालांकि आज वीसी के दौरान यह तय हो गया कि लालू जेल से बाहर नहीं निकलेंगे। इसलिए समर्थकों की भीड़ कोर्ट में जुटी।

-फिर भी ढाई बजे के बाद जैसे ही यह पता चला कि 4 बजे वीसी से सजा सुनाई जाएगी, जेल के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए।

फोटो: राजीव गोस्वामी।

X
जेल के बाहर तैनात सुरक्षा बल।जेल के बाहर तैनात सुरक्षा बल।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..