Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Land Acquisition Took Place Two Days

भू-अर्जन ने दो दिन लगाया कैंप, अब रैयतों को भेजा जाएगा नोटिस

कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण में जमीन अधिग्रहण का मामला सुलझता नजर नहीं आ रहा है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 14, 2018, 05:38 PM IST

भू-अर्जन ने दो दिन लगाया कैंप, अब रैयतों को भेजा जाएगा नोटिस

रांची। कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण में जमीन अधिग्रहण का मामला सुलझता नजर नहीं आ रहा है। रांची जिला भू-अर्जन कार्यालय की ओर से बहु बाजार रोड स्थित वाईएमसीए में लगाए गए कैंप के दूसरे दिन बुधवार को भी महज 10 रैयत पहुंचे। वहीं, मंगलवार को 40 रैयतों ने दावा पेश किया था।

महज 50 ने ही अब तक आवेदन दिया
-मालूम हो कि फ्लाईओवर निर्माण को लेकर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। इसको लेकर ही कैंप का आयोजन किया गया है। लेकिन, रैयतों ने कैंप का बहिष्कार कर रखा है। करीब 250 रैयतों की जमीन अधिग्रहित हो सकती है। लेकिन महज 50 ने ही अब तक आवेदन दिया है।


-इस संबंध में जिला भू-अर्जन के सीआई अनिल कुमार का कहना है कि रैयत कैंप में आकर अपना दावा पेश नहीं कर रहे हैं। इसलिए उन्हें नोटिस भेजकर कागजात जमा करने कहा जाएगा। जांच के बाद वास्तविक जमीन मालिक को मुआवजा राशि दिया जाएगा।


कैंप में शामिल नहीं होने के लिए बांटे गए पर्चे का दिखा असर
-मंगलवार को कैंप में शामिल होने के लिए रैयतों की ओर से पर्चे बांटे गए थे। बुधवार को भी इसका असर नजर आया। दरअसल पर्चे में लिखा था कि कांटाटोली फ्लाईओवर को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इसकी सुनवाई पूरी हो चुकी है।
-जबकि सरकारी तंत्र कोर्ट इससे पहले यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि अधिकतर लोग मुआवजा लेने को राजी हैं। वहीं, याचिका दायर करने वाले कैसर हसन का कहना था कि बार काउंसिल की चुनाव को लेकर कुछ परेशानी हुई है। बुधवार को याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी।

फोटो: सरफराज कुरैशी।


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bhu-arjn ne do din lagaya kainp, ab raiyton ko bhejaa jaaegaaa Notice
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×