Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Madhu Koda Was Beaten By Constables In Ranchi Central Jail

अच्छा खाना मांगा था तो सिपाहियों ने कर दी थी पिटाई, वाइफ से नहीं मिलने देने पर भड़का था मामला

अच्छा खाना मांगा था तो सिपाहियों ने कर दी थी पिटाई, वाइफ से नहीं मिलने देने पर भड़का था मामला

Animesh Nachiketa | Last Modified - Dec 16, 2017, 12:39 PM IST

रांची।झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को कोल स्कैम मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई है। मधु कोड़ा इससे पहले भी लगभग चार हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप में जेल में सजा काट चुके हैं। 2011 के अक्टूबर में एक बार सिपाहियों ने जेल में उनकी पिटाई कर दी थी, जिसमें उनका हाथ टूट गया था। इसके बाद उनकी एमएलए वाइफ गीता कोड़ा ने जेल के बाहर जमकर धरना-प्रदर्शन किया था। वाइफ से नहीं दिया गया था मिलने...


- पूरा मामला मधु कोड़ा को उनकी वाइफ से नहीं मिलने देने पर भड़का था। गीता कोड़ा जेल में अपने पति से मिलने पहुंची थी, लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें मिलने नहीं दिया था।
- इसके बाद मधु कोड़ा ने अच्छे भोजन की मांग करते हुए अन्य कैदियों के साथ जेल में हंगामा शुरू कर दिया था। इसके बाद सिपाहियों ने उनकी पिटाई कर दी थी, जिससे उनका हाथ टूट गया था।

- हालांकि बाद में जेल प्रशासन ने सफाई दी थी कि मधु कोड़ा को सिपाहियों ने नहीं, बल्कि कैदियों ने ही पीट दिया था। गंभीर स्थिति में मधु कोड़ा को रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया था।

सात पुलिसकर्मियों ने किया था हमला

- मधु कोड़ा ने बयान दिया था कि जेल में सात पुलिसकर्मियों ने उन पर लाठियों से हमला किया। उनका इरादा उन्हें जान से मारने का था।

- 30 अक्टूबर 2011 को गीता कोड़ा अपने पति से मिलने रांची स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल आई थीं। नियम के मुताबिक जेल प्रशासन ने गीता को मधु कोड़ा से नहीं मिलने दिया गया। इसे लेकर मधु कोड़ा नाराज हो गए थे और घटिया खाने को लेकर अनशन पर बैठ गए थे।

- उस समय रांची के डिप्टी कमिश्नर रहे केके सोन और एसएसपी साकेत कुमार सिंह ने पूरे मामले की जांच की थी।


- मधु कोड़ा चार हजार करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले के आरोप में 3 नवंबर 2009 को गिरफ्तार हुए थे। कोड़ा के खिलाफ सीबीआई, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, प्रवर्तन निदेशालय और झारखंड सतर्कता विभाग भ्रष्टाचार के मामलों में जांच चल रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jail mein huee thi is Ex CM ki pitaaee, tutaa thaa haath aise phunchaa thaa hospitl
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×