--Advertisement--

महिला कक्षपालों ने प्रभारी जेल पर लगाया छेड़खानी का आरोप, महिला बंदियों ने भी किया विरोध

महिला कक्षपालों ने प्रभारी जेल पर लगाया छेड़खानी का आरोप, महिला बंदियों ने भी किया विरोध

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 11:15 AM IST
कोडरमा मंडल कारा में तैनात तीन कोडरमा मंडल कारा में तैनात तीन

कोडरमा(झारखंड)। कोडरमा मंडल कारा में नवनियुक्त तीन महिला कक्षपालों ने प्रभारी जेलर सैयद गुलाम दानिश पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए काराधीक्षक के पास लिखित शिकायत की है। शिकायत के आधार पर रविवार को एएसपी अजय पाल के नेतृत्व में एसडीपीओ अनिल शंकर, कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष सिंह और महिला थाना प्रभारी दीपांजली तिर्की ने मामले की जांच की है। हालांकि जांच दल ने फिलहाल कुछ भी बताने से इंकार किया है।

नशे की हालत में आए थे कारापाल
-महिला कक्षपालों ने आरोप लगाया है कि होली के दिन 2 मार्च की रात 9.30 बजे प्रभारी जेलर नशे की हालत में उनके क्वार्टर में आए और गेट पर जोरदार धक्का देते हुए बाहर निकलने को कहा। आवाज सुनकर बाहर आने पर प्रभारी जेलर अपने आवास पर चलने की जिद करने लगे। इंकार करने पर जेलर ने सस्पेंड करने की धमकी दी। महिला कक्ष पालों ने किसी तरह मनाकर उन्हें वापस भेज दिया।

अपने आवास पर बुलाया
-आवास जाने के क्रम में ड्यूटी पर तैनात एक अन्य महिला कक्षपाल के साथ अभ्रद व्यवहार करते हुए उसे भला बुरा कहने लगे और उसे भी सस्पेंड करने की धमकी दी। ड्यूटी पर तैनात महिला कक्षपाल को भी ड्यूटी समाप्ति के बाद बिना किसी को बताए अपने आवास पर आने को कहा। इससे महिला कक्षपालो में भय का वातावरण है।

नशे की पुष्टि नहीं-एएसपी
-एएसपी अजय पाल ने जेलर के नशे में होने की पुष्टि से इंकार किया है। वहीं, एसडीपीओ अनिल शंकर ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है। जांचोपरांत कार्रवाई की जाएगी। महिला कक्षपालों ने शिकायत पत्र की प्रति पुलिस अधीक्षक सहित कारा महानिरीक्षक, महिला आयोग और मुख्यमंत्री को भी प्रेषित की गई। उन्होंने यह भी कहा है कि न्याय नहीं मिलने की स्थिति में वे पद से त्याग पत्र देने को विवश होंगी।

जेलर ने आरोप को निराधार बताया
-प्रभारी जेलर सैयद गुलाम दानिश ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान सोए पाए जाने पर कड़ाई से पेश आने पर वेबुनियाद आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वे किसी भी जांच से गुजरने को तैयार है।

काराधीक्षक ने मांगी स्पष्टीकरण
-प्रभारी काराधीक्षक सह एसी प्रवीण गागराई ने महिला कक्षपालों की शिकायत पर जेलर से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है। स्पष्टीकरण तथा जांच रिपोर्ट आने पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

X
कोडरमा मंडल कारा में तैनात तीनकोडरमा मंडल कारा में तैनात तीन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..