--Advertisement--

सांसद सुनील महतो हत्याकांड एनआईए से जांच कराने की अनुशंसा

सांसद सुनील महतो हत्याकांड एनआईए से जांच कराने की अनुशंसा

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 07:11 PM IST
सुनील महतो। (फाइल) सुनील महतो। (फाइल)

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झामुमो के तत्कालीन सांसद सुनील महतो की हत्या की जांच राष्ट्रीय अन्वेशन अभिकरण (एनआईए ) से कराने की अनुशंसा की है। इस मामले की जांच पूर्व में सीबीआई ने की थी। सीबीआई ने इस मामले में कुछ लोगो पर चार्जशीट करते हुए केस फाइनल कर दिया था।

सुनील महतो के परिजनों की मांग पर सीएम ने इस हत्याकांड की जांच एनआईए से कराने की अनुशंसा कर दी। सुनील महतो की माता खांदो देवी ने गत छह फरवरी को मुख्यमंत्री रघुवर दास से व्यक्तिगत रूप से मिलकर हत्याकांड की जांच एनआईए से कराने की मांग की थी। इसके बाद सीएम ने तत्काल डीजीपी को जांच का प्रस्ताव तैयार करने को कहा था। पुलिस मुख्यालय ने एनआईए से जांच कराने का प्रस्ताव गृह विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री तक भेजा।

उल्लेखनीय है कि चार मार्च 2007 को होली के दिन सुनील महतो की हत्या जमशेदपुर बागुड़िया में कर दी गई थी। जिस समय घटना हुई उस समय सुनील महतो मुख्य अतिथि के रूप में एक फुटबॉल मैच के कार्यक्रम में पहुंचे थे। उन्हें वहां पर पुरस्कार वितरण करना था। इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें टारगेट कर फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में सुनील महतो के अलावा उनके दो अंगरक्षक और झामुमो के प्रखंड सचिव प्रभाकर महतो की मौत हो गई थी।

प्रारंभ में जिला पुलिस ने सुनील महतो हत्याकांड के बाद घाटशिला थाना कांड संख्या 28/07 दिनांक 05.03.2007 धारा 302/307/379/427/435/34 आइपीसी, 27 आर्म एक्ट और 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी लेकिन बाद में यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया। अब इस मामले की जांच एनआईए से कराने की अनुशंसा की गई है।

X
सुनील महतो। (फाइल)सुनील महतो। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..