--Advertisement--

गुलजार रहने वाला धोनी का बंगला हुआ वीरान, अब ऐसी हो गई घर की हालत

गुलजार रहने वाला धोनी का बंगला हुआ वीरान, अब ऐसी हो गई घर की हालत

Danik Bhaskar | Jan 04, 2018, 02:57 PM IST
इस घर की सुरक्षा में फिलहाल दो इस घर की सुरक्षा में फिलहाल दो

रांची (झारखंड)। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का ड्रीम होम शौर्य में इन दिनाें सन्नाटा पसरा रहता है। यहां अब धोनी नहीं रहते हैं। अपने परिवार के साथ माही सिमलिया स्थित फार्म हाउस में शिफ्ट हो चुके हैं। धोनी के जाते ही इस घर का मेंटेनेंस भी नहीं हो रहा है। इस कारण घर में कई जगह क्रैक दिखने लगे हैं। घर के शीशों में भी दरार आई है। प्लास्टर्स झड़ने लगे हैं। दीवारों पर काले दाग ने जगह बना ली है। राज्य सरकार ने दी थी जमीन...


- धोनी का यह घर रांची के हरमू रोड स्थित भाजपा के प्रदेश ऑफिस के निकट बना हुआ है। रोड के ठीक बगल में यह आलीशान घर वर्ष 2009 में धोनी ने राज्य सरकार से इनाम में मिली जमीन पर बड़े शौक से बनवाया था।
- धोनी के इस घर का जब निर्माण चल रहा था उस समय धोनी मेकॉन कॉलोनी स्थित सरकारी क्वार्टर में रह रहे थे। उस समय जब भी धोनी रांची आते एक बार अपने निर्माणाधीन घर का जायजा जरूर लेते थे।
- इस घर के टेरेस से अक्सर धोनी और साक्षी अपने फैन्स का अभिवादन करते थे। वहीं, घर के बाहर धोनी के पिता पान सिंह अक्सर अपनी पोती जीवा के साथ टहलते भी नजर आते थे।

अब यहां सन्नाटा पसरा हुआ है


- धोनी के यहां से जाते ही उनके इस ड्रीम होम की चमक फीकी पड़ गई। अब यहां सन्नाटा पसरा हुआ है। रांची आने वाले फैन्स अक्सर धोनी का घर देखने के लिए रुकते थे और फोटोज जरूर क्लिक करवाते थे।
- इस बंगले में अब बस दो गार्ड्स हैं, जो घर की रखवाली कर रहे हैं। अब धोनी ने अपना फार्म हाउस भी शहर से काफी दूर बना लिया है। इस कारण वहां फैन्स अक्सर नहीं जा पाते हैं।
- बीते साल अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर धोनी अपने परिवार के साथ अपने नए फार्म हाउस में शिफ्ट हो गए थे। सिमलिया में यह फार्म हाउस महलनुमा मकान है, जो सात एकड़ से अधिक जमीन पर बना हुआ है।

फोटो : संजय कपरदार।