--Advertisement--

नगर निकाय चुनाव: २० को मतगणना, सुबह ९ बजे से आने लगेगा काउंटिंग का रुझान

नगर निकाय चुनाव: २० को मतगणना, सुबह ९ बजे से आने लगेगा काउंटिंग का रुझान

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 04:27 PM IST
पंडरा स्थित  स्ट्रांग रूम की क पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम की क

रांची। नगर निगम चुनाव का परिणाम 20 अप्रैल को घोषित होगा। इसके लिए सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। पंडरा में 20 कमरे और हॉल में मतगणना का कार्य होगा। सूत्रों के अनुसार, सुबह 9 बजे से ही वार्ड पार्षद के परिणाम सामने आने लगेंगे। वहीं, मेयर और डिप्टी मेयर की काउंटिंग का रुझान 10:30 बजे तक स्पष्ट होने लगेगा। दोपहर होते-होते विनिंग कैंडिडेट की घोषणा होने की उम्मीद है। उसके लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुट चुका है।

1000 काउंटिंग सुपरवाइजर और असिस्टेंट की प्रतिनियुक्ति की जाएगी

जीते हुए सभी प्रत्याशियों को उनके संबंधित निर्वाची पदाधिकारी द्वारा सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इधर, पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जैप के जवानों को यहां तैनात किया गया है। मतगणना कार्य के लिए करीब 1000 काउंटिंग सुपरवाइजर और असिस्टेंट की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। स्ट्रांग रूम से काउंटिंग हाल तक ईवीएम लाने ले जाने के लिए भी अलग-अलग कर्मियों की जिम्मेवारी दी जाएगी। वहीं, ईवीएम खोलें जाने के बाद काउंटिंग की प्रक्रिया खत्म होने के बाद ईवीएम सील करने के लिए 140 सुपरवाइजर व कर्मी नियुक्त किए जाएंगे।


कल कर्मियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

मतगणना कार्य में नियुक्त किए गए कर्मचारियों को बुधवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम कलेक्ट्रेट के बी ब्लॉक स्थित कमरा नंबर 505 में होगा। 3 बजे से 5 बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में काउंटिंग सुपरवाइजर और असिस्टेंट सहित अन्य कर्मियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

फोटो: सरफराज कुरैशी।

X
पंडरा स्थित  स्ट्रांग रूम की कपंडरा स्थित स्ट्रांग रूम की क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..