Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Municipal Body Elections: 20 Will Be Counting, Voting Is Peaceful

नगर निकाय चुनाव: 20 को होगी मतगणना, मतदान रहा शांतिपूर्ण

झारखंड में 34 स्थानीय निकायों के लिए कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।

Kaushal Anand | Last Modified - Apr 16, 2018, 07:52 PM IST

  • नगर निकाय चुनाव:  20 को होगी मतगणना, मतदान रहा शांतिपूर्ण
    राज्य निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त एनएन पांडेय ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे तक प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार पूरे राज्य में औसत रूप से 65.15% मतदान हुआ।

    रांची। झारखंड में 34 स्थानीय निकायों के लिए कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त एनएन पांडेय ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शाम साढ़े छह बजे तक प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार पूरे राज्य में औसत रूप से 65.15% मतदान हुआ। निकाय चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त होने के बाद ईवीएम को सील कर स्ट्रांगरूम में रख दिया गया है। मतगणना 20 अप्रैल को होगी।

    मतदान प्रतिशत में बढ़ोत्तरी होने की संभावना
    उन्होंने कहा कि कई जिलों के निर्वाची पदाधिकारियों की ओर से यह सूचना दी गई है कि शाम पांच बजे मतदान का समय समाप्त होने तक कतार में लग चुके मतदाताओं को वोटिंग करने की अनुमति दी गई है। इसलिए मतदान प्रतिशत में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है।

    बुंडू नगर पंचायत में 72% मतदान
    उन्होंने बताया कि पिछली बार 2013 की तुलना में इस बार दो प्रतिशत अधिक मतदान की खबर है। वर्ष 2013 में निकाय चुनाव में औसतन 63.17% मतदान हुआ था, जबकि इस बार प्रारंभिक सूचना के अनुसार 65.15% मतदान हो चुका है। रांची में 49.3% मतदान हुआ। 2013 में 34.13% मतदान हुआ था। जो 15.17% अधिक है। इसी तरह बुंडू नगर पंचायत में 2013 में 72% मतदान हुआ था, जो इस बार भी 72% में ही कायम रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×