Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Naxalite Camps Collapse, Arrest Two Naxalites Including Women

पुलिस ने नक्सलियों का अस्थाई कैंप किया ध्वस्त, महिला समेत दो नक्सली अरेस्ट

पुलिस ने नक्सलियों का अस्थाई कैंप किया ध्वस्त, महिला समेत दो नक्सली अरेस्ट

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 17, 2017, 06:22 PM IST

खूंटी (झारखंड)। पुलिस ने रविवार को मुरहू के पंगुरा जंगल में छापेमारी कर पीएलएफआई के एरिया कमांडर प्रभु सहाय बोदरा के अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान एक महिला समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, कुछ नक्सली भागने में सफल रहे। ध्वस्त कैंप से सर्च के दौरान तीन डीबीबीएल गन, एक देशी नाइन एमएम पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, चार्जर व एक वाॅकी टॉकी समेत भारी मात्रा में सामान जब्त किए गए।

-एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि उन्हें शनिवार की शाम गुप्त सूचना मिली थी कि प्रभु सहाय बोदरा अपने दस्ते के साथ मुरहू के पंगूरा जंगल में कैंप किए हुए है।
-उन्होंने एएसपी अभियान अनुराग राज एवं एसडीपीओ रणवीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
-गठित टीम द्वारा पूरी रात पंगूरा व आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में छापेमारी व सर्च अभियान चलाया गया। इसी क्रम में रविवार की सुबह पंगूरा जंगल में नक्सलियों के अस्थाई कैंप का पता चला।
-पुलिस ने कैंप को चारों ओर से घेर कर ध्वस्त कर दिया। वहां मौजूद प्रभु सहाय बोदरा समेत छह-सात नक्सली भागने लगे। इसी क्रम में पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया।

-पकड़े गए नक्सलियों की पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के आमराई गांव के माटा बाहंदा और मुरहू बीरडीह की महिला नक्सली इलिसबा हस्सा पूर्ति के रूप में पहचान की गई है।
-एसपी ने बताया कि मौके से भागने वालों में प्रभुसहाय बोदरा समेत दस्ता सदस्य अजय पूर्ति उर्फ रूठा, बिरसा भेंगरा, नियल सांडी पूर्ति, चोयता उर्फ सनिका पाहन, दीपनाग, बच्चा, सनिका तथा बीरा शामिल है।
-एसपी ने बताया कि माटा बाहंदा ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि भाजपा नेता भैयाराम मुंडा की हत्या एरिया कमांडर प्रभुसहाय बोदरा एवं उसके दस्ता सदस्यों ने की है।
-हत्या को अंजाम देने में प्रभुसहाय बोदरा स्वयं शामिल था। बरामद हथियार का प्रयोग भाजपा नेता की हत्या में किया गया था। भाजपा नेता हत्याकांड में पुलिस ने पहले ही चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police ne nksliyon ka asthaaee kainp kiyaa dhvst, mahila smet do nksli arest
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×