Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Naxalites Burn On Bauxite Mines In Latehar

बॉक्साइट खदानों पर नक्सलियों का उत्पात, 9 गाड़ियों में लगाई आग

महुआडांड़ ब्लॉक के कुकुदपाट बॉक्साइट माइंस पर धावा बोलकर करीब एक घंटे तक जमकर उत्पात मचाया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 06, 2018, 07:18 PM IST

बॉक्साइट खदानों पर नक्सलियों का उत्पात, 9 गाड़ियों में लगाई आग

लातेहार(झारखंड)। नक्सलियों ने शुक्रवार की रात महुआडांड़ ब्लॉक के कुकुदपाट बॉक्साइट माइंस पर धावा बोलकर करीब एक घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में लगी दो जेसीबी मशीन, एक वोल्वा मशीन, एक कंप्रेसर मशीन, कांटा घर, एक बाइक और हुंडई मशीन को आग के हवाले कर दिया।


इसके बाद नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सामरी थाना क्षेत्र के कुदाग स्थित बॉक्साइट माइंस पर भी धावा बोलकर एक जेसीबी मशीन, कांटाघर का मशीन, एक हाइवा और एक 14 पहिया वाले ट्रक को जला दिया। दोनों घटना को 30-35 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने अंजाम दिया है।


नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस को बंद करने की भी चेतावनी दी है। दोनों घटनास्थल झारखंड व छत्तीसगढ़ की सीमा क्षेत्र पर स्थित है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस, सीआरपीएफ व आईआरबी के जवानों के साथ कुकुदपाट पहुंचे व घटनास्थल का दौरा किया। बॉक्साइट कर्मियों से घटना की विस्तृत जानकारी ली। घटनास्थल से लौटने के बाद एसडीपीओ ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ दोनों राज्य की पुलिस द्वारा छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि हथियारबंद नक्सली कुकुदपाट माइंस पहुंचे और एक-एक कर वाहनों व अन्य स्थानों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद नक्सलियों ने बॉक्साइट व उत्खनन व परिवहन बंद करने की चेतावनी दी तथा नारेबाजी करते हुए चले गए। इस घटना के बाद कुकुदपाट माइंस में शनिवार से कामकाज बंद हो गया है। माइंस कर्मियों में दहशत व्याप्त है। माइंस कर्मियों ने बताया कि नक्सलियों ने यह भी कहा है कि अगर बगैर आदेश के माइंस में काम शुरू हुआ तो फौजी कार्रवाई की जाएगी।


लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित कुकुदपाट में नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस पर धावा बोलकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: boksaait khdaanon par nksliyon ka utpaat, 9 gaaaड़iyon mein lagayi aag
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×