--Advertisement--

बॉक्साइट खदानों पर नक्सलियों का उत्पात, नौ गाड़ियों में लगाई आग

बॉक्साइट खदानों पर नक्सलियों का उत्पात, नौ गाड़ियों में लगाई आग

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 06:43 PM IST
नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आ नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आ

लातेहार(झारखंड)। नक्सलियों ने शुक्रवार की रात महुआडांड़ ब्लॉक के कुकुदपाट बॉक्साइट माइंस पर धावा बोलकर करीब एक घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में लगी दो जेसीबी मशीन, एक वोल्वा मशीन, एक कंप्रेसर मशीन, कांटा घर, एक बाइक और हुंडई मशीन को आग के हवाले कर दिया।


इसके बाद नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सामरी थाना क्षेत्र के कुदाग स्थित बॉक्साइट माइंस पर भी धावा बोलकर एक जेसीबी मशीन, कांटाघर का मशीन, एक हाइवा और एक 14 पहिया वाले ट्रक को जला दिया। दोनों घटना को 30-35 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने अंजाम दिया है।


नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस को बंद करने की भी चेतावनी दी है। दोनों घटनास्थल झारखंड व छत्तीसगढ़ की सीमा क्षेत्र पर स्थित है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस, सीआरपीएफ व आईआरबी के जवानों के साथ कुकुदपाट पहुंचे व घटनास्थल का दौरा किया। बॉक्साइट कर्मियों से घटना की विस्तृत जानकारी ली। घटनास्थल से लौटने के बाद एसडीपीओ ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ दोनों राज्य की पुलिस द्वारा छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि हथियारबंद नक्सली कुकुदपाट माइंस पहुंचे और एक-एक कर वाहनों व अन्य स्थानों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद नक्सलियों ने बॉक्साइट व उत्खनन व परिवहन बंद करने की चेतावनी दी तथा नारेबाजी करते हुए चले गए। इस घटना के बाद कुकुदपाट माइंस में शनिवार से कामकाज बंद हो गया है। माइंस कर्मियों में दहशत व्याप्त है। माइंस कर्मियों ने बताया कि नक्सलियों ने यह भी कहा है कि अगर बगैर आदेश के माइंस में काम शुरू हुआ तो फौजी कार्रवाई की जाएगी।


लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित कुकुदपाट में नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस पर धावा बोलकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

X
नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आनक्सलियों ने वाहनों में लगाई आ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..