--Advertisement--

नक्सलियों ने गोली मारकर की पति-पत्नी की हत्या, शवों पर चिपकाया पर्चा

नक्सलियों ने गोली मारकर की पति-पत्नी की हत्या, शवों पर चिपकाया पर्चा

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 03:27 PM IST
शवों पर नक्सलियों ने चिपकाया प शवों पर नक्सलियों ने चिपकाया प

सरायकेला (झारखंड)। कुचाई थाना क्षेत्र के मैरमजंगा गांव में नक्सलियों ने पूर्व पंचायत समिति सदस्य गीता मुंडा व एतवा मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना बीती देर रात की है। इलाका काफी जंगली होने की वजह से पुलिस दोपहर तीन बजे घटनास्थल पर पहुंच सकी और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। दोनों शवों पर नक्सलियों ने पोस्टर भी चिपका दिया था।

आए थे 36 की संख्या में नक्सली

-नक्सलियों ने गीता और एतवा पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगा इस हत्या को अंजाम दिया। एतवा किस गांव का रहने वाला था, यह पता नहीं चल सका है। स्थानीय लोगों के अनुसार, घटना बीती रात की है। 36 नक्सली आए और गीता को घर से बाहर ले गए।
-उन्होंने कहा-कुछ बातचीत करनी है। फिर घर पर छोड़ देंगे। कुछ दूरी पर जाने पर गीता की गोली मारकर हत्या कर दी। उसकी स्कूटी को भी आग के हवाले कर दिया। वहीं, पहले से ही मौके पर एतवा का शव पड़ा हुआ था।

-दोनों के शव पर नक्सलियों ने पोस्टर चिपका दिया, जिसपर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है।

एसपी ने कहा-पुलिस के कार्रवाई से बौखला गए हैं नक्सली
-सुदूरवर्ती क्षेत्र होने के कारण पुलिस को वहां पहुंचने में काफी समय लगा। पुलिस चाहती थी कि स्थानीय लोग शव को लेकर पहाड़ के नीचे आए। पर ऐसा नहीं हुआ। बाद में घटनास्थल पर पुलिस पहुंची।
-एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि नक्सलियों को घेरने के लिए जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ द्वारा लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इससे नक्सली बौखलाए हुए हैं और इस तरह की घटनाएं कर रहे हैं।
-उन्होंने कहा- इससे ग्रामीणों में अपने दबदबा को बरकरार रखना चाहते हैं पर जिला पुलिस इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। इसके लिए पूरी प्लान के साथ काम किया जा रहा है। जल्द ही ठोस नतीजे सामने आएंगे।

फोटो: गोलक बिहारी।