--Advertisement--

तालाब में डूबा छात्र एनडीआरएफ की टीम ने निकाला शव

तालाब में डूबा छात्र एनडीआरएफ की टीम ने निकाला शव

Danik Bhaskar | Dec 08, 2017, 07:01 PM IST
ऐसे निकाली गई डूबे छात्र की बॉ ऐसे निकाली गई डूबे छात्र की बॉ

रांची। चुटिया के सरस्वती शिशु मंदिर में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का शव शुक्रवार को पुलिस ने तालाब से बरामद किया। छात्र गुरुवार की दोपहर से लापता था। पुलिस ने उसके दो दोस्तों से कड़ी पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि तीनों डोरंडा के बड़ा घाघरा तालाब गए थे। इसी बीच छात्र पानी में उतरा और वो डूब गया। इसके बाद पुलिस बड़ा घाघरा पहुंची, तो शव को बाहर निकाला गया। वहीं, मृतक के पिता ने दोनों फ्रेंड्स पर आरोप लगाया है कि इन्होंने मिल कर उनके बेटे को पानी में धकेल दिया।


-चुटिया पुलिस का कहना है कि छात्र रिशु के पिता इंदर मंडल ने बताया था कि रिशु घर से ट्यूशन जाने की बात कह कर निकला था।
-उसके दो दोस्त डेविड और विक्की भी उसके साथ ही पढ़ने गए थे। शाम तक घर नहीं लौटा, तो पुलिस को सूचना दी गई थी। गुरुवार रात कई जगहों पर उसकी तलाश की गई, पर कुछ पता नहीं चला।
-रात में परिजनों ने दोनों दोस्तों से भी पूछताछ की, तो उन्होंने कहा कि रिशु ट्यूशन पढ़ने नहीं गया था, बल्कि बीच रास्ते से ही कहीं चला गया था।
-परिजनों ने ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर से जानकारी ली, तो पता चला कि तीनों छात्र पढ़ने नहीं आए थे। चुटिया पुलिस ने शुक्रवार को डेविड और विक्की से सख्ती से पूछताछ की।
-इसके बाद दोनों ने बताया कि तीनों ट्यूशन के लिए घर से निकले थे, लेकिन रास्ते में डोरंडा के बड़ा घाघरा तालाब जाने का प्लान बना लिया।
-तीनों वहां पहुंच कर पानी में उतर गए। इसी बीच रिशु डूब गया। डेविड और विक्की का कहना है कि वे दोनों डर कर वहां से लौट आए और बिना किसी को कुछ बताए घर चले आए।
-चुटिया थानेदार का कहना है कि रिशु के पिता इंदर मंडल भारतीय खाद्य निगम में कार्यरत हैं। उन्होंने दोनों बच्चों पर आरोप लगाया है कि दोनों ने मिल कर उनके बेटे को पानी में धकेल दिया।

मौत की खबर मिलते ही घर में मचा कोहराम
-पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। रिशु घर में सबसे छोटा था। उससे तीन बड़े भाई- बहन हैं। रिशु की मौत की खबर जैसे परिवार के अन्य सदस्यों को मिली, घर में कोहराम मच गया।
-मां और भाई-बहनों का रो-रो कर बुरा हाल था। मुहल्ले के लोगों को जैसे ही रिशु की मौत की जानकारी मिली, सभी लोग उसके आवास पर जुट गए।

फोटो : पवन कुमार/प्रिंस श्रीवास्तव।

वीडियो: फैजल इकबाल।