--Advertisement--

सिल्ली और गोमिया उपचुनाव के लिए नामांकन कल से, 10 तक होगा नॉमिनेशन

10 मई तक नॉमिनेशन किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच 11 मई को होगी।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 05:42 PM IST
राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल. ख्यांगते ने बताया कि रांची और बोकारो जिला प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। (फाइल) राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल. ख्यांगते ने बताया कि रांची और बोकारो जिला प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। (फाइल)

रांची। सिल्ली और गोमिया विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 10 बजे अधिसूचना जारी होते ही नामांकन पत्र दाखिल होना शुरू हो जाएगा। 10 मई तक नॉमिनेशन किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच 11 मई को होगी। 14 मई तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। मतदान 28 मई को, जबकि मतगणना 31 मई को होगी।

26 अप्रैल को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी
राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल. ख्यांगते ने बताया कि रांची और बोकारो जिला प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने 26 अप्रैल को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी। उसी दिन से संबंधित विधानसभा क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है।

कुछ पोलिंग स्टेशन का विजिट भी किया
मंगलवार को भारत निर्वाचन आयोग के प्रधान सचिव केएन भार रांची आए थे। उन्होंने दोनों जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में बात की। कुछ पोलिंग स्टेशन का विजिट भी किया। आयोग हमारी तैयारियों से संतुष्ट है। गौरतलब है कि सिल्ली और गोमिया में जेएमएम के क्रमश: अमित महतो और योगेंद्र महतो विधायक थे। उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त होने के कारण यह उपचुनाव हो रहा है।

फोटो: विनय चतुर्वेदी।

X
राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल. ख्यांगते ने बताया कि रांची और बोकारो जिला प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। (फाइल)राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल. ख्यांगते ने बताया कि रांची और बोकारो जिला प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..