Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Poisonous Gas Released From Earth In Katras Dhanbad

स्टोरी

स्टोरी

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Jan 18, 2018, 07:46 PM IST

करतास (धनबाद). झारखंड के धनबाद जिला के कतरास में शुक्रवार देर रात जमीन से अचानक काला धुआं निकलने लगा। गोफ फूटने (जमीन के अंदर मौजूद कोयले में लगी आग का धुंआ बाहर आना) की घटना के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। जमीन के अंदर से निकल रही जहरीली गैस से लोगों में डर समा गया।

घटना कतरास के गोबिंदपुर क्षेत्र के बिल्बेरा की है। यहां शुक्रवार देर रात मस्जिद के पीछ मौजूद झाड़ियों के बीच से काला धुंआ निकलने लगा था। शनिवार सुबह लोग जब पास गए तो देखा कि जमीन में दरार पड़ चुकी है और तेजी से जहरीला धुंआ बाहर आ रहा है। मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए। गोफ फूटने से आसपास रहने वाले करीब पांच हजार लोगों को डर सताने लगा है कि अब वे कितने दिन और यहां रह पाएंगे।

BCCL के ऑफिस का किया घेराव
गोफ फूटने वाले इलाके में BCCL कंपनी माइनिंग का काम करती है। घटना के बाद आसपास के गांव के लोग जुट गए और कंपनी के ऑफिस का घेराव कर दिया। उग्र लोगों का कहना था कि कंपनी ने खदान में बालू की भराई नहीं की थी, जिसके चलते ऐसा हुआ। ग्रामीणों ने कतरास महुदा रोड को भी जाम कर दिया है।

सूचना पाकर डीएसपी बहमन टूटी, बीडीओ रिंकू कुमारी और बीसीसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंच हालात का जायजा ले रहे हैं। अधिकारी सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन गांव के लोग गोफ की भराई की मांग पर अड़े हुए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×