--Advertisement--

पुलिस ने दो दिनों में अरेस्ट किए १५ नक्सली, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

पुलिस ने दो दिनों में अरेस्ट किए १५ नक्सली, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 01:00 PM IST
मीडिया को अरेस्ट नक्सलियों और मीडिया को अरेस्ट नक्सलियों और

गिरिडीह(झारखंड)। पीरटांड़ थाना क्षेत्र से पुलिस ने दो दिनों में कुल 15 नक्सलियों को अरेस्ट करने में कामयाबी पाई है। इनमें से एक नक्सली 25 लाख का इनामी भी हैं। वहीं, पुलिस ने इनके पास से हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान कुछ बाल नक्सलियों के भी इसमें शामिल होने की बात सामने आई है। पुलिस ने इनके पास से 300 आधार कार्ड भी बरामद किए हैं।

ग्रामीणों के साथ बैठक करने की तैयारी में थे नक्सली
-एडीजी अभियान आरके मल्लिक ने बुधवार को बताया कि पीरटांड़-डुमरी सीमा के बनपूरा(अबकीटांड़) क्षेत्र में नक्सली दस्ता (जिसमें करीब 20 नक्सली शामिल थे) के मौजूद होने की सूचना मिली थी। सरकार व कानून विरोधी काम को लेकर नक्सली ग्रामीणों के साथ एक बैठक करने वाले थे।
-इसके बाद इलाके में सीआरपीएफ और जिला पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान 5 और 6 मार्च को पुलिस ने गांव की घेराबंदी की और एक-एक घर को सर्च किया। इस दौरान वहां से नक्सलियों को हथियार के साथ अरेस्ट किया गया।

25 लाख का इनामी भी अरेस्ट
-पकड़े गए नक्सलियों से जब पूछताछ हुई तो पता चला कि 15 नक्सलियों में से एक सुनील मांझी भी है। ये बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य है, जिसपर सरकार ने 25 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।
-इसी तरह दूसरे की पहचान सोहन भुइया, दिनेश उर्फ चार्ली के रूप में की गई, जो सबजोनल कमांडर है। इनपर सरकार ने 5-5 लाख रुपए का इनाम घाेषित कर रखा था। अरेस्ट 15 नक्सलियों में 5 महिलाएं हैं। इन्होंने अपने दस्ते में बच्चों को भी शामिल कर रखा था। पारसनाथ पहाड़ी को नक्सल मुक्त करने की दिशा में पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है।

नक्सलियों से जब्त विस्फोटक व हथियार
-7.62 एसएलआर रायफल-5, मैगजीन-10, गोली-369
-5.56 एमएम इंसास रायफल-2, मैगजीन-3, गोली-15
-.303 रायफल-4, मैगजीन-2, गोली-200
-एके-47-01, मैगजीन-3, गेाली-53
-कंट्रीमेंट गन-1, गोली-2
टेबलेट-1, मोबाइल-3, इलेक्ट्रोनिक्स डेटोनेटर-34, हेंड ग्रेनेड-1, आधार कार्ड-300, बरामद नगद रुपए-2 लाख 48 हजार रुपए। एटीएम कार्ड और पासबुक-50

X
मीडिया को अरेस्ट नक्सलियों और मीडिया को अरेस्ट नक्सलियों और
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..