Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Police Buried Dead Body On River, Villagers Protested

पुलिस की गलती पर यूं आक्रोशित हुए लोग, थाना प्रभारी से ही ऐसे खुदवाया गड्‌ढ़ा

पुलिस की गलती पर यूं आक्रोशित हुए लोग, थाना प्रभारी से ही ऐसे खुदवाया गड्‌ढ़ा

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 26, 2017, 03:42 PM IST

पाकुड़ (झारखंड)। लिट्‌टीपाड़ा थाना क्षेत्र में मंगलवार को ग्रामीण और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ। नदी किनारे पुलिस ने बीती रात एक शव को दफना दिया। लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो वो बेहद आक्रोशित हो गए। क्योंकि उसी जगह पर वो स्नान किया करते थे। हंगामा होने पर मौके पर पुलिस पहुंची तो लोग उनसे भिड़ गए और गड्‌ढ़ा खोद शव निकालने की मांग करने लगे। पुलिस जब तैयार नहीं हुई तो सैकड़ों की भीड़ ने थाना प्रभारी को पकड़ा और जबरदस्ती खुदाई शुरू करवा दी।

-दरअसल, रविवार की देर रात लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र अंर्तगत दुमका-पाकुड़ मुख्य सड़क पर स्थित करियोडीह गांव के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।
-पुलिस के अनुसार मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई। थाना प्रभारी आरके मिश्रा ने आव देखा ना ताव और शव को नदी किनारे सोमवार की रात दफना दिया।
-इस दौरान जेसीबी से गड्‌ढ़ा किया गया और फिर उसमें शव डाल ऊपर से मिट्‌टी डाल दी गई। मंगलवार की सुबह जब लोग नहाने के लिए नदी के पास पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली।
-इसके बाद मौके पर जुटे लोग काफी आक्रोशित हो गए और पुलिस को वहीं पर बुलवाया। पुलिस से शव निकाल कर कहीं और दफन करने की बात कही।

एसडीपीओ से भी हाथापाई
-जब पुलिस इसके लिए तैयार नहीं हुई तो लोगों ने जबरदस्ती थाना प्रभारी आरके मिश्रा को कुदाल थमा दिया और खुदाई करने का दबाव बनाया।
-इसी बीच, मौके पर एसडीपीओ श्रवण कुमार भी पहुंच गए और लोगों को समझाने की कोशिश की। पर लोग नहीं माने और उनके साथ भी हाथापाई करने लगे।
-देखते ही देखते पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस ने जेसीबी की मदद से शव को बाहर निकलवाया। पाकुड़ के डीसी दिलीप झा और एसपी शैलेंद्र वर्णवाल भी मौके पर मौजूद रहे।

फोटो/वीडियो: संतोष कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police ki galati par yun aakroshit hue loga, thaanaa prbhaari se hi khudvaayaa gad‌ढ़aa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×