--Advertisement--

पद्मावत का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, एक दर्जन अरेस्ट

पद्मावत का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, एक दर्जन अरेस्ट

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:19 PM IST
प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा

कोडरमा(झारखंड)। झुमरी तिलैया के पूर्णिमा टॉकिज में शुक्रवार से प्रदर्शित फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे क्षत्रिय समाज के लोगों पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। लोग प्रदर्शन के साथ टॉकिज से बाहर निकले दर्शकों से उलझ गए थे। प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वहीं, करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जुलूस की शक्ल में टॉकिज पहुंचे प्रदर्शनकारी
इस मामले में दंडाधिकारी रत्नेश कुमार द्वारा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। उल्लेखनीय हो कि फिल्म पद्मावत का क्षत्रिय समाज शुरू से ही विरोध कर रहा है। शुक्रवार से शहर के पूर्णिमा टॉकिज में फिल्म के प्रदर्शन की सूचना के बाद सैकड़ों की संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग महाराणा प्रताप चौक पर एकत्रित हुए। यहां से जुलूस की शक्ल में टॉकिज गेट के समीप पहुंचे और धरना पर बैठ गए। समाज के लोग फिल्म को दिखाए जाने का विरोध कर रहे थे। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी।

सिनेमा हॉल में भगदड़ की स्थिति बन गई
लोगों के विरोध के बावजूद सिनेमा हॉल में 11 बजे से शो शुरू किया गया। काफी संख्या में दर्शक फिल्म देख रहे थे। दोपहर करीब 2.40 बजे फिल्म समाप्त होने के बाद दर्शक जब बाहर निकलने लगे तो प्रदर्शनकारी उनसे उलझ गए। मौके पर तैनात एएसपी अजय पाल, वरीय पदाधिकारी कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष सिंह सहित पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष सिंह से भी उलझ गए। इसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। करीब 15 मिनट तक पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़-खदेड़कर पीटा। थोड़ी देर के लिए सिनेमा हॉल में भगदड़ की स्थिति बन गई। वहीं, करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ थाने ले आई।


फिल्म का दूसरा शो नहीं चला
क्षत्रिय समाज के विरोध व लाठीचार्ज के बाद पूर्णिमा टॉकिज में प्रदर्शित की जा रही फिल्म पद्मावत के दोपहर का शो नहीं चला। शहर में लाठीचार्ज व विरोध की खबर के चलते दर्शक फिल्म देखने नहीं पहुंचे। हालांकि सिनेमा हॉल के प्रबंधक ने बताया कि फिल्म का प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रबंधक की ओर से पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की गई है।

X
प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाप्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..