Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Post Graduate Trends Teacher Appointment Process In Plus Two And High Schools By JSSC

पीजीटी शिक्षकों नियुक्ति में चार विषयों के पद नहीं, आज धरना देंगे अभ्यर्थी

पीजीटी शिक्षकों नियुक्ति में चार विषयों के पद नहीं, आज धरना देंगे अभ्यर्थी

RK Rakesh | Last Modified - Dec 13, 2017, 05:36 PM IST

रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा प्लस टू हाईस्कूलों में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर (पीजीटी) की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई है। इसमें 11 विषयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। लेकिन चार विषयों में एक भी पद नहीं है। इसमें उर्दू, जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा, राजनीति विज्ञान और मनोविज्ञान विषय शामिल है। इसके अलावा खेल शिक्षकों के लिए भी आवेदन आमंत्रित नहीं किए गए है।

बिना शिक्षक के स्कूलों में हो रही पढ़ाई

इसके विरोध में गुरुवार को झारखंड छात्र संघ के बैनर तले अभ्यर्थी राजभवन के समीप धरना देंगे। संघ के अध्यक्ष एस अली ने बताया कि नियुक्ति के नाम पर स्थानीय युवाओं के साथ छल किया जा रहा है। बिना शिक्षक के स्कूलों में पढ़ाई हो रही है। वहीं, दूसरी ओर क्वालिटी एजुकेशन के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

11 विषयों में 3080 शिक्षकों की नियुक्ति

संघ ने सभी विषयों में शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग सरकार से की है। एस अली ने बताया कि राजभवन के समीप आयोजित होने वाले धरना प्रदर्शन में दूसरे संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। बताते चलें कि जेएसससी द्वारा 11 विषयों में 3080 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। प्रत्येक विषय में 280-280 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×