--Advertisement--

रांची

रांची

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 07:35 PM IST
विधानसभा का घेराव करने जा रहे विधानसभा का घेराव करने जा रहे

रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा दारोगा नियुक्ति को रद्द करने समेत अन्य डिमांड को लेकर सोमवार को विधानसभा का घेराव करने जा रहे अभ्यर्थियों को कचहरी चौके के पास पुलिस ने रोक दिया। इस क्रम में अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई। अभ्यर्थी जब आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे, तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद खेल गांव स्थित स्टेडियम (कैंप जेल) में गिरफ्तार अभ्यर्थियों को रखा।

अभ्यर्थियों ने कहा कि कैंप जेल में पानी तक की व्यवस्था नहीं थी। दिन के 2.50 बजे गिरफ्तार स्टूडेंट्स को शाम छह बजे रिहा कर दिया गया। आदिवासी छात्र संघ के बैनर तले आयोजित घेराव सह प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व संजय महली ने किया। महली ने कहा कि दारोगा नियुक्ति परीक्षा की पीटी में आरक्षण की अनदेखी की गई है। इतना ही नहीं उम्र सीमा को बढ़ा दिया है। इससे अभ्यर्थियों में आक्रोश है।

यह है छात्र संघ की मुख्य मांग
आदिवासी छात्र संघ ने कहा कि मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। मुख्य मांग में जेएसएससी दारोगा नियुक्ति परीक्षा को रद्द करने, नियोजन नीति स्पष्ट तरीके से लागू होने तक नियुक्ति परीक्षाओं पर रोक लगाने, थर्ड और फोर्थ ग्रेड में नियुक्ति प्रक्रिया में सिर्फ राज्य के युवाओं को शामिल किया जाए।

X
विधानसभा का घेराव करने जा रहे विधानसभा का घेराव करने जा रहे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..