Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Rajbhavan Garden Will Open From 1 Feb To The Common People

राजभवन का बाग 1 से आम लोगों के लिए खुलेगा,100 प्रजाति के गुलाब का कर सकेंगे दीदार

राज भवन को आम लोगों के लिए 1 से 18 फरवरी तक खोला जाएगा। इस दौरान लोग राजभवन के गुलाबों की बाग का दीदार कर सकेंगे।

Santosh Choudhry | Last Modified - Jan 18, 2018, 04:48 PM IST

राजभवन का बाग 1 से आम लोगों के लिए खुलेगा,100 प्रजाति के गुलाब का कर सकेंगे दीदार

रांची। राज भवन को आम लोगों के लिए 1 से 18 फरवरी तक खोला जाएगा। इस दौरान लोग राजभवन के गुलाबों की बाग का दीदार कर सकेंगे। तकरीबन 100 प्रजाति के गुलाब राज भवन के बाग में हैं, उसे देखने का मौका लोगों को मिलेगा। राज भवन के गेट नंबर 2 से लोगों का प्रवेश होगा। सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक स्कूल और कॉलेज के बच्चे प्रवेश कर सकेंगे।

वहीं, दोपहर 1 से 4 बजे तक आम नागरिकों के प्रवेश की व्यवस्था रहेगी। 3, 10 और 17 फरवरी को केवल स्कूली बच्चों के लिए सुबह 10 से शाम 4 बजे तक प्रवेश की छूट दी जाएगी। वही, 4, 11 और 18 फरवरी को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक कॉलेज के स्टूडेंट और दोपहर 1 से 4 बजे तक आम लोगों की एंट्री होगी।

राजभवन प्रशासन ने सुरक्षा जांच के बाद लोगों को उद्घाटन के बाद अंदर प्रवेश करने की व्यवस्था की है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन को पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने का भी निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि राजभवन को हर साल फरवरी में आम लोगों के लिए खोला जाता है। इस दौरान लाखों लोगों की भीड़ उमड़ती है, जो उद्यान में लगे विभिन्न प्रजाति के फूल, पौधे और वहां के प्राकृतिक सौंदर्य का दीदार करते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×