Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Rajya Sabha Elections: Talk Made In JMM And Congress

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी को JMM के समर्थन की घोषणा

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस व झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के बीच शुक्रवार को बात बन गई।

Dainikbhakar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 06:21 PM IST

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी को JMM के समर्थन की घोषणा

रांची। झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन करेगी। लोकसभा का चुनाव झामुमो और कांग्रेस साथ-साथ लड़ेगी। विधानसभा का चुनाव कांग्रेस झामुमो के नेतृत्व में लड़ेगी। दिल्ली में इस आशय के हुए समझौते पर शुक्रवार को झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की उपस्थिति में मुहर लगी। इसमें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमेश सिंगर व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार उपस्थित थे।

संयुक्त रूप से की प्रेसवार्ता

-समझौते पर मुहर लगाने के बाद अजय कुमार और हेमंत सोरेन ने संयुक्त रूप से संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी। कांग्रेस से समझौते को लेकर लिखित आश्वासन की मांग पर हेमंत सोरेन ने स्पष्ट किया कि पार्टी की आशंकाएं दूर हो गई हैं।
-झामुमो मजबूत और सशक्त ढंग से अपना वादा निभाता है। झामुमो कांग्रेस के साथ मजबूती के साथ राजनीतिक लड़ाई लड़ेगा। राज्य की तानाशाही व्यवस्था को उखाड़ फेंकने में वे कामयाब होंगे। इससे पहले अजय कुमार ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और हेमंत सोरेन के बीच हुई बातचीत के बाद झामुमो के समर्थन के लिए वे लोग गुरुजी को धन्यवाद देने आए थे।
-उस बातचीत में राहुल गांधी ने कहा था कि हम दोनों नवयुवक हैं। हमारा साथ लंबे दौर के लिए होगा। केवल 2019 के चुनाव के लिए नहीं। उन्हें पूरा विश्वास है कि झामुमो और कांग्रेस राज्य से भाजपा नेतृत्व की सरकार को भगाने में सफल होगी। जिस तरह से भाजपा ने राज्य के युवाओं, दलितों, आदिवासियों को छला है, उससे वे निजात दिलाने में सफल होंगे।

11 मार्च को राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की होगी घोषणा
-राज्यसभा प्रत्याशी की घोषणा के सवाल पर अजय कुमार ने कहा कि 11 मार्च तक को हो जाएगी। वहीं, विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर हेमंत ने कहा कि वह क्या बोलेंगे। अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस झामुमो के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और झामुमो का चेहरा हेमंत सोरेन हैं तो फिर इफ-बट कहां रह जाता है।

झाविमो से अलग से होगी बात
-प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरपीएन सिंह ने कहा कि झामुमो के साथ समझौता हो चुका है। आरजेडी पहले से कांग्रेस के साथ है। झाविमो के साथ पार्टी अलग से बात करेगी। राज्यसभा का चुनाव पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर लड़ रही है। इसलिए प्रत्याशी की घोषणा दिल्ली से होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rajyasbhaa chunaav: kangares prtyaashi ko JMM ke smrthn ki ghosnaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×