--Advertisement--

राजू चौधरी हत्याकांड मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल व कारतूस बरामद

राजू चौधरी हत्याकांड मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल व कारतूस बरामद

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 05:47 PM IST
अपराधी के पास से जब्त पिस्टल, क अपराधी के पास से जब्त पिस्टल, क

रामगढ़ (झारखंड)। रामगढ़ पुलिस की एसआईटी ने सयाल के राजू चौधरी हत्याकांड का खुलासा कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस ने अपराधियों के पास पिस्टल, दो कारतूस, दो मोबाइल व बाइक को बरामद किया है। नौ दिसंबर की रात को सयाल में अपराधियों ने गोली मार कर राजू चौधरी की हत्या कर दी थी।

- प्रेस कांफ्रेंस में रामगढ़ के एसपी किशोर कौशल ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि इस कांड के अनुसंधान में यह बात प्रकाश में आया है कि अपराधी प्रदीप पासवान व मृतक राजू चौधरी दोनों पांडेय गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं।

- दोनों के बीच आपसी वर्चस्व, मनमुटाव व महत्वाकांक्षी को लेकर दोनों के बीच पहले भी आमना-सामना हो चुका है। इस बीच अपराधी प्रदीप पासवान अपने साथी विजय विजय पासवान, रॉकी सिंह, अमरेंद्र राम, प्रकाश यादव, भोला पासवान, दिलीप कुमार राम के साथ बाइक से सयाल के कैप्टन होटल पहुंचे।

- यहां, राजू चौधरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हमला कर दिया। गोली लगने से राजू चौधरी की मौत हो गई। घटना के एसआईटी गठित कर अपराधियों को चिह्नित कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई की गई।

- इसके तहत शनिवार की सुबह एसआईटी ने सयाल से प्रदीप पासवान के अलावा रॉकी सिंह, भोला पासवान को गिरफ्तार कर लिया।

- इन लोगों के पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, बाइक के अलावा मोबाइल फोन बरामद किया गया है, जबकि, अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

रॉकी व विजय ने हमले से पहले राजू की थी रेकी

- एसपी किशोर कौशल ने पत्रकारों को बताया कि उक्त अपराधियों ने तेनुघाट से प्रदीप पासवान को सयाल लाया। यहां रॉकी सिंह व विजय पासवान ने राजू चौधरी की रैकी की और सूचना पाकर विजय पासवान अपने साथियों के साथ आकर राजू चौधरी को गोली मार कर हत्या कर दिया।

- एसपी ने बताया कि सभी अपराधियों ने राजू चौधरी पर गोलियां चलाई। नशे की हालत में गोली चलाने के दौरान प्रदीप घायल हो गया था। पुलिस ने10 गोली का खोखा बरामद किया है।

अपराधी प्रदीप व रॉकी पर दर्ज हैं कई मामले

- अपराधी प्रदीप पासवान के खिलाफ पतरातू थाना में आर्म्स एक्ट के दो मामले के अलावा बल्लू ओझा हत्याकांड में प्राथमिकी अभियुक्त, बड़कागांव से संबंधित आर्म्स एक्ट के कांड का प्राथमिकी अभियुक्त, सुशील श्रीवास्तव हत्याकांड में शामिल व अनूप प्रसाद के कांड में प्राथमिकी अभियुक्त है।

- वहीं, अपराधी रॉकी सिंह बल्लू ओझा हत्याकांड में प्राथमिकी अभियुक्त व जीतल मांझी हत्या के प्राथमिकी अभियुक्त है।

ये थे एसआईटी में शामिल

- एसआईटी में पुलिस मुख्यालय के डीएसपी डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी, पतरातू इंस्पेक्टर कमलेश पासवान, थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह, पुलिस केंद्र के पुलिस अपर निरीक्षक रामेश्वर भगत, मदन कुमार, भुरकुंडा थाना के सहायक अवर निरीक्षक राम प्रवेश शर्मा, तकनीकी शाखा के पुलिस दिलीप कुमार वर्णवाल व गृह रक्षक ऋषिकेश कुमार सिंह शामिल थे।