Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Rampurhat-Gaya Passenger Train Recovered 10 Pieces Of Gelatin And Detonator

रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन से १० पीस जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद

रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन से १० पीस जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 29, 2017, 06:40 PM IST

साहेबगंज(झारखंड)। बरहड़वा जीआरपी एवं आरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई कर रामपुरहाट पैसेंजर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। विस्फोटक ट्रेन की बोगी में लावारिस अवस्था में रखी हुई थी।


-जीआरपी ने बताया कि पुलिस शुक्रवार को रामपुरहाट से आ रही (बिहार) जाने वाली रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन में आरपीएफ एवं जीआरपी के जवानों ने नियमित तलाशी कर रहे थे।
-इसी दौरान एक बोगी में सीट के नीचे भारी मात्रा में विस्फोटक से भरा थैला बरामद किया गया। थैला खोला गया तो उसमें 100 पीस डेटोनेटर एवं 100 पीस जिलेटिन मिला।
-पुलिस सूत्रों के अनुसार ऐसे विस्फोटक सामग्री झारखंड-बंगाल के सीमांत जिला साहेबगंज और पाकुड़ में अवस्थित पत्थर खनन क्षेत्रों में अवैध रूप से मुहैया कराए जाते हैं।
-इसका मुख्य कारण दोनों जिले में संचालित पत्थर खदान के 75 फीसदी खनन संचालकों के पास विस्फोट कर खनन करने का एनओसी नहीं है।
-जिस कारण रेल और सड़क मार्ग से उक्त विस्फोटकों को ले जाया जाता है। बरहड़वा जीआरपी थाना प्रभारी अर्जुन तिवारी ने बताया कि 'पुलिस विस्फोटक मिलने के बाद इसकी जांच में जुट गई है।'
-उन्होंने कहा- 'शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा। बहरहाल मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।'

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×