--Advertisement--

निगम और फुटपाथ दुकानदार संघ के बीच तनातनी का असर रजिस्ट्रेशन कैंप में दिख रहा

निगम और फुटपाथ दुकानदार संघ के बीच तनातनी का असर रजिस्ट्रेशन कैंप में दिख रहा

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 04:20 PM IST
रजिस्ट्रेशन के लिए  खादगढ़ा बस रजिस्ट्रेशन के लिए खादगढ़ा बस

रांची। शहर के फुटपाथ दुकानदारों के रजिस्ट्रेशन को लेकर नगर निगम और रांची फुटपाथ दुकानदार हॉकर संघ का असर खादगढ़ा बस स्टैंड में लगाए कैंप में नजर आ रहा है। संघ ने इस निगम की टाउन वेंडिंग कमेटी को अवैध बताते हुए रजिस्ट्रेशन कैंप का बहिष्कार कर रखा है। इस कारण जोन एक के 13 वार्ड के 1076 दुकानदारों में से अब तक महज 77 दुकानदारों ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है।

रजिस्ट्रेशन के बाद दिया जाएगा आईकार्ड
-मालूम हो कि जोन एक में आने वाले वार्ड नंबर 1, 2, 28, 29, 30, 31, 32, 33, 34, 35, 36, 37 और 38 के फुटपाथ दुकानदारों का रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंप लगाया गया है। यह कैंप 8 मार्च तक लगेगा। इसके बाद जोन 2 में आने वाले वार्ड के लिए कैंप 9 से 12 मार्च, जोन 3 में आने वाले वार्ड के लिए कैंप 13 से 16 और जोन 4 के लिए 17 से 20 मार्च तक कैंप लगाए जाएंगे। इस संबंध में सिटी मैनेजर विकास कुमार ने बताया कि 5901 रजिस्टर्ड वेंडर हैं, जिन्हें रजिस्ट्रेशन के बाद आईकार्ड दिया जाएगा।

संघ ने दी है कोर्ट जाने की धमकी
-निगम द्वारा फुटपाथ दुकानदारों के लिए लगाए गए रजिस्ट्रेशन कैंप को लेकर फुटपाथ दुकानदार संघ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा है। संघ की महासचिव अनिता दास का कहना है कि वर्तमान में निगम द्वारा बनाई गई टाउन वेंडिंग कमेटी (टीवीसी) अवैध है। इसमें कोई भी वेंडर नहीं हैं। इसके बाद भी निगम रजिस्ट्रेशन कैंप लगा रहा है। इतना ही नहीं आईकार्ड भी प्रिंट करा दिया। जबकि, यह काम टेम्प्रेरी टीवीसी कमेटी बनाकर करानी चाहिए। अगर कैंप जारी रहा तो इसके खिलाफ संघ कोर्ट जाएगा। रोड पर भी निगम के खिलाफ प्रदर्शन होगा।

फोटो: सरफराज कुरैशी।