Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Ranchi Nagar Nigam Story Registration Of Pavement Shopkeepers

निगम और फुटपाथ दुकानदार संघ के बीच तनातनी का असर रजिस्ट्रेशन कैंप में दिख रहा

संघ ने इस निगम की टाउन वेंडिंग कमेटी को अवैध बताते हुए रजिस्ट्रेशन कैंप का बहिष्कार कर रखा है।

Sarfraz Quraishi | Last Modified - Mar 07, 2018, 04:29 PM IST

  • निगम और फुटपाथ दुकानदार संघ के बीच तनातनी का असर रजिस्ट्रेशन कैंप में दिख रहा
    रजिस्ट्रेशन के लिए खादगढ़ा बस स्टैंड में लगाया गया कैंप।

    रांची। शहर के फुटपाथ दुकानदारों के रजिस्ट्रेशन को लेकर नगर निगम और रांची फुटपाथ दुकानदार हॉकर संघ का असर खादगढ़ा बस स्टैंड में लगाए कैंप में नजर आ रहा है। संघ ने इस निगम की टाउन वेंडिंग कमेटी को अवैध बताते हुए रजिस्ट्रेशन कैंप का बहिष्कार कर रखा है। इस कारण जोन एक के 13 वार्ड के 1076 दुकानदारों में से अब तक महज 77 दुकानदारों ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है।

    रजिस्ट्रेशन के बाद दिया जाएगा आईकार्ड
    -मालूम हो कि जोन एक में आने वाले वार्ड नंबर 1, 2, 28, 29, 30, 31, 32, 33, 34, 35, 36, 37 और 38 के फुटपाथ दुकानदारों का रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंप लगाया गया है। यह कैंप 8 मार्च तक लगेगा। इसके बाद जोन 2 में आने वाले वार्ड के लिए कैंप 9 से 12 मार्च, जोन 3 में आने वाले वार्ड के लिए कैंप 13 से 16 और जोन 4 के लिए 17 से 20 मार्च तक कैंप लगाए जाएंगे। इस संबंध में सिटी मैनेजर विकास कुमार ने बताया कि 5901 रजिस्टर्ड वेंडर हैं, जिन्हें रजिस्ट्रेशन के बाद आईकार्ड दिया जाएगा।

    संघ ने दी है कोर्ट जाने की धमकी
    -निगम द्वारा फुटपाथ दुकानदारों के लिए लगाए गए रजिस्ट्रेशन कैंप को लेकर फुटपाथ दुकानदार संघ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा है। संघ की महासचिव अनिता दास का कहना है कि वर्तमान में निगम द्वारा बनाई गई टाउन वेंडिंग कमेटी (टीवीसी) अवैध है। इसमें कोई भी वेंडर नहीं हैं। इसके बाद भी निगम रजिस्ट्रेशन कैंप लगा रहा है। इतना ही नहीं आईकार्ड भी प्रिंट करा दिया। जबकि, यह काम टेम्प्रेरी टीवीसी कमेटी बनाकर करानी चाहिए। अगर कैंप जारी रहा तो इसके खिलाफ संघ कोर्ट जाएगा। रोड पर भी निगम के खिलाफ प्रदर्शन होगा।

    फोटो: सरफराज कुरैशी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Ranchi Nagar Nigam Story Registration Of Pavement Shopkeepers
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×