Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Ranchi Sadar Hospital

रांची सदर अस्पताल का सिर्फ उद्घाटन हुआ, मुलभूत सुविधाएं नदारद

रांची सदर अस्पताल का सिर्फ उद्घाटन हुआ, मुलभूत सुविधाएं नदारद

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 09, 2017, 05:57 PM IST

रांची। स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रही संस्था नागरिक प्रयास मंच के संयोजक पीपी वर्मा ने कहा है कि सदर अस्पताल का सिर्फ उद्घाटन किया गया है। अभी भी यहां पानी, शौचालय जैसी मौलिक सुविधाओं को लेकर मरीज परेशान हैं।

- मंच के अमृतेश पाठक ने कहा कि नगर निगम ने अपने अस्पताल को तीन साल पहले देवकमल को एग्रीमेंट कर दिया। आज उस अस्पताल में मरीज इलाज के लिए जाते ही नहीं। किस उद्देश्य की पूर्ति हेतु ऐसा किया गया है पता नहीं?

- इस अस्पताल के बेहतर ढंग से काम करने पर रातू रोड व स्थानीय लोगों को तो स्वास्थ्य लाभ मिलता। उन्होंने कहा कि कल्याणकारी सरकार को शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों ही सरकारी प्राथमिकताओं में होना चाहिए।

- संस्था के सदस्य कुमार वरूण ने कहा कि पिठौरिया मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का आलीशान मकान पिछले नौ साल से बन कर पड़ा है। कोई डॉक्टर नहीं, कोई देखने वाला नहीं है।

- संस्था की ओर से रातू रोड सदर अस्पताल के संबंध में नगर निगम के सीईओ को मिलकर मेमोरंडम दिया गया। साथ ही यह निर्णय लिया गया कि 11 दिसंबर को पिठौरिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर धरना दिया जाएगा।

फोटो : पवन कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raanchi sdr aspatal ka sirf udghaatn hua, mulbhut suvidhaaen ndaard
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×