Home | Jharkhand | Ranchi | News | Republic Day Celebration in Ranchi And Dumka

सिटी सर्विलांस सिस्टम : हक मांगने गए तो ३४ टेक्नीशियनों को निकाला गया

सिटी सर्विलांस सिस्टम : हक मांगने गए तो ३४ टेक्नीशियनों को निकाला गया

Rajeev Goswami| Last Modified - Jan 24, 2018, 06:26 PM IST

1 of
Republic Day Celebration in Ranchi And Dumka
परेड की सलामी लेते मुख्यमंत्री रघुवर दास।

रांची।  गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर मोरहाबादी मैदान में शुक्रवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झंडोत्तोलन किया। वहीं, उप-राजधानी दुमका के पुलिस लाइन ग्राउंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झंडोत्तोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इसके बाद परेड की सलामी दी गई। परेड के बाद झांकी प्रस्तुत की गई।

'हम जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए ईमानदार कोशिश कर रहे'

ध्वजारोहण के बाद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- मैंने एक ऐसे झारखंड का सपना देखा है, जहां पंक्ति के आखिरी आदमी तक विकास पहुंचे। जहां खुशहाली हो, गरीबी न हो, बेरोजगारी न हो। राज्य के विकास को सही दिशा देने के लिए हमारी सरकार प्रयासरत है। हम जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए ईमानदार कोशिश कर रहे हैं। भारतीय अंतर्देशीय जल मार्ग एक पर साहिबगंज में मल्टी माॅडल ट्रासंपोर्ट हब बनाया जाएगा।

 

'संताल परगना में विकास की गति तेज हुई है'
उन्होंने कहा-हमारी सरकार शुरुआत से ही पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन दे रही है। जिन उम्मीदों के साथ जनता ने हमें चुना, उसी विश्वास को पूरा करते हुए हम दिन रात जनता की सेवा में जुटे हुए हैं। संताल परगना में विकास की गति तेज हुई है। केंद्र सरकार की मदद से संताल परगना के विकास के लिए तीन हजार करोड़ रुपए की योजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है। संताल परगना क्षेत्र जो विकास के दौड़ में पीछे रह गया था, आज राज्य के विकास को गति प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। संताल परगना के विकास में केंद्र सरकार का भी महत्वपूर्ण सहयोग मिल रहा है। हाल ही में इस प्रमंडल की जनता को 3000 करोड़ रुपए की लोक कल्याणकारी परियोजना का लोकार्पण शिलान्यास किया गया है।

 

सुरक्षा रही कड़ी
वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से राजभवन से मोरहाबादी समेत पूरे शहरी क्षेत्र में 100 से अधिक मजिस्ट्रेट और पुलिस के 600 से अधिक जवानों की तैनाती की गई है। ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया। गणतंत्र दिवस पर मोरहाबादी मैदान में विभिन्न विभागों की झांकियां निकाली गई। झांकी में स्वच्छता और विकास की झलक दिखी। शिक्षा विभाग की झांकी में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश नजर आया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की झांकी में गुमला के डुमरी ब्लॉक स्थित टांगीनाथ तीर्थ स्थल की मनमोहक छटा दिखी। इसके अलावा अन्य विभागों की झांकी में सरकार की परिकल्पना और संकल्प को दिखाया गया। 

 

फोटो: दुष्यंत कुमार/संजय कपरदार।

Republic Day Celebration in Ranchi And Dumka
रांची के मोरहाबादी में झंडोत्तोलन के बाद राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देतीं राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू।
Republic Day Celebration in Ranchi And Dumka
झंडोत्तोलन करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।
Republic Day Celebration in Ranchi And Dumka
परेड की सलामी लेतीं राज्यपाल।
Republic Day Celebration in Ranchi And Dumka
मोरहाबादी मैदान में निकाली गई झांकी।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now