--Advertisement--

न्यूज

न्यूज

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 06:48 PM IST
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू। (फाइ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू। (फाइ

रांची। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू झंडोत्तोलन करेगी। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। शहर की ट्रैफिक भी बदलेगी। शहर में बढ़े वाहनों की नो इंट्री लगा दी है। सुबह 6 बजे के बाद शहर में एक भी बड़े वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। कार्यक्रम स्थल के चारों ओर आठ ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। राजभवन से सीएम आवास होते हुए कार्यक्रम स्थल तक आम वाहनों की इंट्री भी बंद रहेगी।

-राजभवन से लेकर मोरहाबादी मैदान सहित पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। 100 से अधिक मजिस्ट्रेट और 500 से अधिक पुलिसबल को तैनात किया गया है।
-इधर, गणतंत्र दिवस समारोह में होने वाले परेड का फाइनल रिहर्सल 25 जनवरी को मोरहाबादी मैदान में होगा। प्रशासनिक अधिकारी भी तैयारियों का जायजा लेंगे।

महिला जवानों की दिखेगी शक्ति
गणतंत्र दिवस समारोह में बैंड डिस्प्ले आकर्षण का केन्द्र होगा। इस बार सेना की टुकड़ी, सीआरपीएफ, जैप, होमगार्ड, जैप 10 महिला, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मांडर, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अनगड़ा की टुकड़ी बैंड डिस्प्ले में शामिल होगी। इसके अलावा परेड में सेना, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, झारखंड जगुआर, जैप वन, जैप टू, एसएसबी, होमगार्ड ग्रामीण, एनसीसीएसआर आर्म्स के साथ, रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय, एनसीसीएसआर गर्ल्स की एक प्लाटून और फायर ब्रिगेड की 2 यूनिट शामिल होगी।