--Advertisement--

रांची

रांची

Danik Bhaskar | Jan 27, 2018, 05:01 AM IST
रिम्स के गार्ड ने कल महिला मरी रिम्स के गार्ड ने कल महिला मरी

रांची। रिम्स, रांची में एक सुरक्षाकर्मी द्वारा एक महिला के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अत्यन्त गंभीरता से लिया और सोमवार को तत्काल कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने यह कहा कि इस तरह का अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है।

गार्ड को निष्कासित किया

मुख्यमंत्री नेे निर्देश दिया है कि इस तरह के व्यवहार की पुनरावृति नहीं हो, इसे सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोपी गार्ड को निष्कासित करें साथ ही पीड़ित महिला का इलाज कराएं। उसे भर्ती करें। मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि आरोपी सुरक्षाकर्मी को निष्कासित किया गया है तथा महिला का रिनपास में इलाज जारी है। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि अपने मातहत के कार्यों पर कड़ी नजर रखें ताकि भविष्य में किसी भी परिस्थिति में ऐसी घटना न हो।

जिला प्रशासन को जांच के आदेश दिए

वहीं, मुख्यमंत्री ने गोपीकान्दर में सड़क दुर्घटना में हुई बसंत देहरी की मौत को दुःखद बताया है। उन्होंने कहा कि दुमका जिला प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद सरकारी एंबुलेंस से शव को मृतक के घर तक पहुंचाया तथा उनके परिवार को आर्थिक मदद भी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया में तस्वीर आई है कि पोस्टमार्टम से पहले मृतक के शव पर एक बैनर रखा हुआ है। ये बात संज्ञान में आते ही जिला प्रशासन को जांच के आदेश दिए गए हैं।

प्रशिक्षु आईएएस विशाल सागर करेंगे पूरे मामले की जांच

दुमका डीसी मुकेश कुमार के निर्देश पर प्रशिक्षु आईएएस विशाल सागर पूरे मामले की जांच करेंगे। साथ ही, अनुमंडल पदाधिकारी, दुमका एवं अंचल अधिकारी, गोपीकान्दर को निर्देशित किया गया है कि मृतक के परिवार को राष्ट्रीय पारिवारिक सुरक्षा योजना अन्तर्गत मिलने वाली आर्थिक मदद तथा अन्य सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।