Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» RIMS Case: After The Order Of Chief Minister, Treatment Of Women In RINPAS Continues

रिम्स मामले में मुख्यमंत्री ने कहा- इस तरह का अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है

मुख्यमंत्री नेे निर्देश दिया है कि इस तरह के व्यवहार की पुनरावृति नहीं हो, इसे सुनिश्चित करें।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 07:11 PM IST

  • रिम्स मामले में मुख्यमंत्री ने कहा- इस तरह का अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है
    +1और स्लाइड देखें
    रिम्स के गार्ड ने कल महिला मरीज को लातों से पीटा था।

    रांची।रिम्स, रांची में एक सुरक्षाकर्मी द्वारा एक महिला के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अत्यन्त गंभीरता से लिया और सोमवार को तत्काल कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने यह कहा कि इस तरह का अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है।

    गार्ड को निष्कासित किया

    मुख्यमंत्री नेे निर्देश दिया है कि इस तरह के व्यवहार की पुनरावृति नहीं हो, इसे सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोपी गार्ड को निष्कासित करें साथ ही पीड़ित महिला का इलाज कराएं। उसे भर्ती करें। मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि आरोपी सुरक्षाकर्मी को निष्कासित किया गया है तथा महिला का रिनपास में इलाज जारी है। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि अपने मातहत के कार्यों पर कड़ी नजर रखें ताकि भविष्य में किसी भी परिस्थिति में ऐसी घटना न हो।

    जिला प्रशासन को जांच के आदेश दिए

    वहीं, मुख्यमंत्री ने गोपीकान्दर में सड़क दुर्घटना में हुई बसंत देहरी की मौत को दुःखद बताया है। उन्होंने कहा कि दुमका जिला प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद सरकारी एंबुलेंस से शव को मृतक के घर तक पहुंचाया तथा उनके परिवार को आर्थिक मदद भी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया में तस्वीर आई है कि पोस्टमार्टम से पहले मृतक के शव पर एक बैनर रखा हुआ है। ये बात संज्ञान में आते ही जिला प्रशासन को जांच के आदेश दिए गए हैं।

    प्रशिक्षु आईएएस विशाल सागर करेंगे पूरे मामले की जांच

    दुमका डीसी मुकेश कुमार के निर्देश पर प्रशिक्षु आईएएस विशाल सागर पूरे मामले की जांच करेंगे। साथ ही, अनुमंडल पदाधिकारी, दुमका एवं अंचल अधिकारी, गोपीकान्दर को निर्देशित किया गया है कि मृतक के परिवार को राष्ट्रीय पारिवारिक सुरक्षा योजना अन्तर्गत मिलने वाली आर्थिक मदद तथा अन्य सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।

  • रिम्स मामले में मुख्यमंत्री ने कहा- इस तरह का अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है
    +1और स्लाइड देखें
    मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: RIMS Case: After The Order Of Chief Minister, Treatment Of Women In RINPAS Continues
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×