Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Saras Mela 2017 From 22nd December

मोरहाबादी में सरस मेले २२ से, मिस्टर एवं मिस खादी प्रतियोगिता का होगा आयोजन

मोरहाबादी में सरस मेले २२ से, मिस्टर एवं मिस खादी प्रतियोगिता का होगा आयोजन

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 18, 2017, 05:42 PM IST

रांची। मोरहाबादी मैदान में 22 दिसंबर से 7 जनवरी 2018 तक खादी एवं सरस मेला का आयोजन किया जा रहा है। झारखंड राज्य खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने इस संबंध में जानकारी दी कि मेले की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है।

सेठ ने जानकारी दी कि मेले में 22 राज्यों के प्रतिभागियों द्वारा 1000 स्टॉल लगाया जा रहा है। मेले में पहली बार मि. एवं मिस खादी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 18 से 35 साल के युवक-युवती भाग ले सकते हैं।

प्रतियोगिता में निशुल्क पंजीयन है। ऑनलाइन पंजीयन Registration@www.jharkhandi.net पर किया जा सकता है। प्रतियोगिता का फिनाले 3 जनवरी 2018 को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेले में आकर्षण का केंद्र देश का दूसरा सबसे बड़ा चरखा (35 फीट चौड़ा और 20 फीट ऊंचा) , सरस एवं खादी हाट, कला एवं संस्कृति विभाग और पर्यटन विभाग का हैंगर हैं।

मेले में सभी सरकारी विभागों एवं बैंकों के भी स्टॉल रहेंगे। विभिन्न बैंकों के एटीएम की सुविधा भी लोगों को मिलेगी। इसके अलावे मेले में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×