Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Second Day Of Budget Session Of Jharkhand Assembly

विस का बजट सत्र का दूसरा दिन, विपक्ष का कार्य स्थगन प्रस्ताव नामंजूर

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र बुधवार से शुरू हो गया। गुुरुवार को दूसरा दिन है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:36 PM IST

  • विस का बजट सत्र का दूसरा दिन, विपक्ष का कार्य स्थगन प्रस्ताव नामंजूर
    +1और स्लाइड देखें
    नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झामुमो के अधिकतर विधायकों ने विधानसभा गेट के पास तख्ती लेकर प्रदर्शन किया।

    रांची। राज्य के तीन अफसरों मुख्य सचिव, डीजीपी और एडीजी को पद से हटाने की मांग को लेकर विपक्ष ने गुरुवार को सदन के भीतर हंगामा किया और सदन के बाहर प्रदर्शन किया। सदन के भीतर जब पहली पाली में हंगामा करते हुए विपक्षी दल के विधायक वेल में आ गए तब स्पीकर दिनेश उरांव ने सदन की कार्यवाही 11.48 बजे स्थगित कर दी।

    हंगामे के कारण पहली पाली में कार्यवाही 11.07 बजे शुरू हुई और मात्र 41 मिनट ही चली। तीन अफसरों के मामले को लेकर विपक्ष द्वारा लाया गया कार्य स्थगन प्रस्ताव भी स्पीकर ने नामंजूर कर दिया। इसके बावजूद विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा कराने का आग्रह करता रहा। इस दौरान पक्ष-विपक्ष में नोंक-झोंक भी हुई। स्पीकर ने प्रश्नकाल चलाने का आग्रह किया लेकिन विपक्ष के वेल में आ जाने और नारेबाजी करते रहने के कारण सदन की कार्यवाही बाधित हुई और प्रश्नकाल भी नहीं हो सका।

    'विपक्ष को हर हाल में जवाब चाहिए'

    प्रदीप यादव ने कहा कि कहीं न कहीं गड़बड़झाला है। केवल बहस से काम नहीं चलेगा। इसमें परिणाम चाहिए। सुखदेव भगत ने कहा कि संवैधानिक संस्था ने पत्र लिखा लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। नियमों में उलझना ठीक नहीं। विपक्ष को हर हाल में जवाब चाहिए। इसके पूर्व विधानसभा के मुख्य द्वार पर विपक्षी दलों के विधायकों ने इन्हीं तीनों अफसरों पर कार्रवाई के मुद्दे को लेकर करीब आधे घंटे तक प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा- पूरे देश का माहौल जालियावाला बाग की तरह हो गया है। ऐसा नहीं चलेगा। हेमंत सोरेन ने कहा-सरकार झूठा आश्वासन देती है। इनके अधिकारी कानून का परवाह करते है क्या?

  • विस का बजट सत्र का दूसरा दिन, विपक्ष का कार्य स्थगन प्रस्ताव नामंजूर
    +1और स्लाइड देखें
    झारखंड विधानसभा का बजट सत्र का आज दूसरा दिन था।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Second Day Of Budget Session Of Jharkhand Assembly
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×