--Advertisement--

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का कैंप किया ध्वस्त, २५ ्यत्र के ११ केन बम बरामद

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का कैंप किया ध्वस्त, २५ ्यत्र के ११ केन बम बरामद

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 10:50 AM IST
नक्सलियों द्वारा छिपाए गए 11 के नक्सलियों द्वारा छिपाए गए 11 के

बोकारो(झारखंड)। गोमिया थाना क्षेत्र के लुगु पहाड़ पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी हासिल की। 25 किलो के 11 केन बम समेत कई सामान की बरामदगी की गई। साथ ही पुलिस ने नक्सलियों के एक बड़े कैंप को भी ध्वस्त कर दिया। गिरिडीह में अरेस्ट नक्सली जोनल कमांडर चार्लिस उर्फ महाविर मांझी की निशानदेही पर पुलिस ने यह कार्रवाई की।

ये मिला सामान
-सर्च ऑपरेशन में सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवान शामिल थे। बरामद सामानों में बिजली के तार, सोल्डरिंग का सामान, स्टील का बड़ा बॉक्स (नक्सलियों की वर्दी और नक्सली साहित्य रखा हुआ था) शामिल हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

नक्सली गीता अरेस्ट
-बताते चलें कि गिरिडीह पीरटांड़ के बर्नपुरा गांव से पुलिस ने मंगलवार को गीता समेत चार और नक्सलियों को पकड़ा है। गीता हार्डकोर नक्सली गिरेशन उर्फ चंचल की पत्नी है।

-इससे पहले सोमवार देर रात पुलिस ने 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इन्हीं की निशानदेही पर बोकारो के गोमिया में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़े पैमाने पर बम की बरामदगी की है।

दो दिनों की कार्रवाई में बड़ी सफलता
-गिरिडीह में दो दिन तक चली कार्रवाई में 15 से अधिक राइफल, एसएलआर और 350 से अधिक गोलियां मिली हैं। इसके अलावा जिलेटिन, डेटोनेशन और कई अन्य सामान भी जब्त किए गए हैं। इस सफलता के बाद पुलिस और सीआरपीएफ डुमरी और पीरटांड़ के नक्सलमुक्त होने का दावा कर रही है। दो दिन तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने 50 लाख के पांच इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।