--Advertisement--

पुराने अंदाज में आरोपी लालू प्रसाद ने जज से आधे घंटे तक की बात

पुराने अंदाज में आरोपी लालू प्रसाद ने जज से आधे घंटे तक की बात

Danik Bhaskar | Jan 04, 2018, 08:20 PM IST
कोर्ट में पेशी के बाद गुरुवार कोर्ट में पेशी के बाद गुरुवार

रांची (झारखंड)। चारा घोटाला मामले में सीबीआई के विशेष जब शिवपाल सिंह की अदालत में गुरुवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हो रही थी। इस दौरान जज और लालू प्रसाद के बीच मजेदार बातचीत हुई। सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद स्पेशल जज के नजदीक चले गए और उन्हें बताया कि जेल में किन्नर भी बंद हैं। उन लोगों से वे हाल-समाचार लेते रहते हैं। किन्नर के नजदीक जाने पर वे शादी का प्रपोजल रख देते हैं। यह सुनकर कोर्ट रूम में ठहाके लगने लगे। जेल में दो जज भी हैं बंद...

- लालू प्रसाद ने जज से अनुरोध करते हुए कहा कि हुजूर जेल में दो जज भी बंद हैं। उन्हें उच्च श्रेणी की सुविधा देने का आदेश दे दीजिए।

- इसके अलावा लालू प्रसाद ने कोर्ट से कहा जेल में किन्नर भी बंद हैं। उन लोगों से वे हाल-समाचार लेते रहते हैं।

- नजदीक जाने पर किन्नर लोग शादी का प्रस्ताव रख देता है। लालू की इन बातों को सुनकर पूरा कोर्टरूम हंसी से गूंज उठा।

अवमानना नोटिस को खत्म करने का जज से किया अनुरोध

- इसके बाद लालू प्रसाद ने जज से अनुरोध किया कि जो अवमानना वाला नोटिस जारी किया गया है, उसको हुजूर खत्म कर दिया जाए। लोग भी क्या बोलेंगे कि सभी राजनीतिज्ञ हैं। हम आपका अपमान कभी नहीं करेंगे।

- कोर्ट ने जवाब में कहा कि 23 जनवरी आने दीजिए, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया की जाएगी।

लालू ने जज को दे दी दिमाग कूल रखने की सलाह

- इसके बाद लालू प्रसाद ने जज शिवपाल सिंह को दिमाग को कूल रखने की सलाह दे डाली। उसी दौरान जज ने लालू से कहा कि आपके कई शुभचिंतक ऐसे हैं, जो आपके लिए अभी तक अनेकों बार फोन कर चुके हैं। जज ने कहा कि ये सब बंद करवाइए।

- इस पर लालू ने कहा कि ऐसा तो हुजूर नहीं है, लेकिन कौन बदमाशी कर रहा है, इसका पता करेंगे। लालू ने कहा कि वे शांति से रहेंगे।

फोटो : माणिक बोस/रमीज।