Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Silver Carp Fish Found In Getalsud Dam Ranchi

डैम से निकली २५ किलो की मछली, बच्चों ने लेटकर ऐसे खिंचवाई फोटोज

डैम से निकली २५ किलो की मछली, बच्चों ने लेटकर ऐसे खिंचवाई फोटोज

Animesh Nachiketa | Last Modified - Dec 19, 2017, 12:20 PM IST

रांची (झारखंड)। यहां के गेतलसूद डैम से मंगलवार को लगभग 46 किलो की एक सिल्वर कॉर्प मछली पकड़ी गई। मछली को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इसके बाद लोगों ने इसके फोटोज भी लिए। स्थानीय बच्चों ने मछली के साथ लेटकर लंबाई भी मापी। मछली की लंबाई करीब चार फीट बताई जा रही है। मतस्य विभाग के उपनिदेशक आशीष कुमार ने यह जानकारी दी है।56 किलो की मछली भी पकड़ी गई थी...


- रांची के ओरमांझी स्थित गेतलसूद डैम से अक्सर बड़ी मछलियां पकड़ी जाती हैं। पिछले दिनों यहां रहने वाले भोला महतो ने एक 56 किलो की मछली भी पकड़ी थी।

- गेतलसूद एक कृत्रिम जलाशय है। इसे झारखंड का सबसे बड़ा डैम भी कहा जाता है। इसे रुक्का डैम के नाम से भी जाना जाता है।

- स्वर्णरेखा नदी पर ये डैम 1971 में बनाया गया था। यहां बड़ी संख्या में मछली पालन किया जाता है। रांची और रामगढ़ जिले के लोग यहां बड़ी संख्या में पिकनिक मनाने भी आते हैं।

- इस डैम में शुद्ध पानी रहता है, जिसे रांची के लोगों तक पाइप के जरिए भेजा जाता है। साथ ही डैम से बिजली भी पैदा की जाती है। यहां के पानी का उपयोग औद्योगिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए भी किया जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×