--Advertisement--

राज्य में दो तरह की स्थानीय नीति को समाप्त करने को लेकर छात्र आज देंगे धरना

राज्य में दो तरह की स्थानीय नीति को समाप्त करने को लेकर छात्र आज देंगे धरना

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 05:57 PM IST
बैठक में कल धरना प्रदर्शन करने बैठक में कल धरना प्रदर्शन करने

रांची। नियुक्ति परीक्षा में राज्य में दो तरह की स्थानीय नीति को समाप्त करने को लेकर स्टूडेंट्स गुरुवार को राजभवन के समझ महाधरना देंगे। ताकि राज्य में एक तरह की स्थानीय नीति के माध्यम से युवाओं को रोजगार मिल सके।

छात्र नेता मनोज कुमार ने कहा कि राज्य में जिला वाइज नियुक्ति हो रही है। राज्य में 24 जिले है। इसमें 11 जिला के सामान्य पदों पर किसी भी राज्य के अभ्यर्थी आवेदन दे सकते हैं। वहीं, 13 जिले एेसे हैं, जहां संबंधित जिले के अभ्यर्थी ही आवेदन दे सकते हैं। राज्य के भी दूसरे जिले के अभ्यर्थी आवेदन नहीं दे सकते हैं। इसके अलावा छात्रों ने थर्ड और फोर्थ ग्रेड के रिक्त पदों पर शत प्रतिशत स्थानीय युवाओं की नियुक्ति की मांग की है। ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे एक भी बाहरी लोगों को राज्य में थर्ड व फोर्थ ग्रेड में आवेदन ही नहीं दे सके। इस महाधरना में राज्य के विभिन्न जिलों के सैकड़ों छात्रों के शामिल होने का दावा छात्र नेता मनोज कुमार ने किया है।

यह है पूरा मामला
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा हाईस्कूलों में 18 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रकिया शुरू की गई है। इसके लिए जिलावार आवेदन आमंत्रित किए गए थे। विज्ञापन के अनुसार 13 जिले के किसी भी कैटेगरी के रिक्त पदों पर दूसरे जिला या अन्य राज्यों के अभ्यर्थी आवेदन नहीं दे सकते हैं। वहीं, 11 जिले के सामान्य पदों पर किसी भी जिले या किसी भी राज्य के अभ्यर्थी आवेदन दे सकते हैं।

फोटो: आरके राकेश।

X
बैठक में कल धरना प्रदर्शन करनेबैठक में कल धरना प्रदर्शन करने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..