Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» The Situation Of Suspicion In The RU Over The Student Union Elections Will End Tomorrow

छात्र संघ चुनाव को लेकर आरयू में संशय की स्थिति कल हो जाएगी समाप्त

रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को लेकर पिछले एक माह से चल रही संशय की स्थिति मंगलवार को समाप्त हो जाएगी।

RK Rakesh | Last Modified - Jan 01, 2018, 07:36 PM IST

छात्र संघ चुनाव को लेकर आरयू में संशय की स्थिति कल हो जाएगी समाप्त

रांची।रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को लेकर पिछले एक माह से चल रही संशय की स्थिति मंगलवार को समाप्त हो जाएगी। वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में चुनाव कोर कमेटी की बैठक होगी, जिसमें चुनाव कराने या नहीं कराने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

बताते चलें कि इससे पहले चुनाव अधिसूचना के लिए 23 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन घोषणा करने में आरयू प्रशासन विफल रहा। इसके लिए रांची विवि प्रशासन ने कॉलेज प्रबंधन को जिम्मेवार ठहराया था। कहा था कि कॉलेजों द्वारा संशोधित वोटर लिस्ट नहीं भेजने के कारण चुनाव अधिसूचना जारी नहीं हो सकी। इसलिए छात्र संघ चुनाव पर अब दो जनवरी को निर्णय लिया जाएगा।


फर्स्ट वीक में वोटर लिस्ट सौंपने का निर्देश
रांची विवि प्रशासन ने संशोधित वोटर लिस्ट नहीं भेजने वाले कॉलेजों को (तीन ऑटोनोमस कॉलेज छोड़कर) जनवरी के फर्स्ट वीक में संशोधित वोटरलिस्ट भेजने के लिए कहा गया है। डीएसडब्ल्यू डॉ. पीके वर्मा ने संशोधित वोटर लिस्ट भेजने के लिए सभी कॉलेजों को इमेल भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि मैं व्यक्तिगत रूप से कॉलेज प्रबंधन से बात कर अपडेट जानकारी ले रहा हूं। दो को बैठक से पहले से वीसी को अद्यतन स्थिति की जानकारी दे दी जाएगी।


यह भी है चुनाव स्थगित होने की वजह
-16 से 20 फरवरी तक राष्ट्रीय युवा महोत्सव रांची विवि में होना है। इस महोत्सव को सफल बनाने में अधिकांश अधिकारी जनवरी में युवा महोत्व को सफल बनाने में व्यस्त रहेंगे।
-जनवरी में ऑटोनॉमस कॉलेजों और पीजी कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय में समेस्टर की परीक्षाएं होंगी। मारवाड़ी कॉलेज ने परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है।
-अधिकांश स्टूडेंट्स यूनियन का कहना है कि चुनाव में काफी विलंब हो चुका है। अब चुनाव होने की स्थिति में विजेता प्रत्याशियों को कार्य करने का पूरा अवसर नहीं मिलेगा।

पहले भी चुनाव तिथि हो चुकी है स्थगित
रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा पहले भी छात्र संघ चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन के अनुसार कॉलेज व पीजी विभागों में 18 दिसंबर व यूनिवर्सिटी स्तर पर 24 दिसंबर को चुनाव होना था। लेकिन विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा दावा किया गया कि 60 हजार पास आउट पार्ट वन और टू के छात्रों का एडमिशन नहीं हुआ है। इसके बाद विवि प्रशासन द्वारा छात्र संघ चुनाव स्थगित करने की घोषणा कर दी गई।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×