Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Transfer Posting And Promotions Of IPS Officer In Jharkhand

तीन आईपीएस को प्रोफार्मा और पांच को रेगुलर पदों पर प्रोन्नत, मीणा बने बने एसीबी के एडीजी और ठाकुर आईजी मुख्यालय

तीन आईपीएस को प्रोफार्मा और पांच को रेगुलर पदों पर प्रोन्नत, मीणा बने बने एसीबी के एडीजी और ठाकुर आईजी मुख्यालय

Animesh Nachiketa | Last Modified - Dec 29, 2017, 08:00 PM IST

रांची।राज्य सरकार ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए झारखंड कैडर के तीन आईपीएस अफसरों को प्रोफार्मा प्रोन्नति दी है जबकि पांच आईपीएस अफसरों को नियमित प्रोन्नति दी है। ये पांच आईपीएस अफसर अपने पदों पर प्रभारी के रूप में काम कर रहे थे लेकिन अब उनकी रेगुलर पोस्टिंग कर दी गई है। मुखमीत सिंह भाटिया को एडीजी के पद पर प्रोन्नति...

 

- केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए मुखमीत सिंह भाटिया को एडीजी के पद पर प्रोन्नति दी गई है। भाटिया से जूनियर मुरारीलाल मीणा को एडीजी के पद पर प्रोन्नति दिए जाने के बाद भाटिया को प्रोफार्मा प्रोन्नति देने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया।

- इसी तरह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए आईपीएस पंकज कंबोज और अभिषेक से जूनियर असीम विक्रांत मिंज को सलेक्शन ग्रेड में प्रोन्नति दिए जाने पर इन दोनों अफसरों को भी सलेक्शन ग्रेड में प्रोफार्मा प्रोन्नति दे दी गई है।

- दूसरी तरफ कोल्हान के प्रभारी डीआईजी साकेत कुमार सिंह, दक्षिण छोटानागपुर के प्रभारी डीआईजी एबी होमकर, बोकारो के प्रभारी डीआईजी प्रभात कुमार, एसीबी के प्रभारी डीआईजी निरंजन प्रसाद और प्रभारी डीआईजी बजट मदन मोहन लाल को अपने अपने पदों पर रेगुलर प्रोन्नति देते हुए पदस्थापित किया गया है। इससे संबंधित अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी गई है।

मीणा बने बने एसीबी के एडीजी और ठाकुर आईजी मुख्यालय

- आईजी मुख्यालय मुरारी लाल मीणा को एडीजी के पद पर प्रोन्नति देते हुए उन्हें अगले आदेश तक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में पदस्थापित किया गया है।

- एसीबी में गत 22 सितंबर को उत्क्रमित कर बनाए गए पुलिस महानिदेशक के पद को अवक्रमित करते हुए फिर से उसे एडीजी का मूल पद बनाया गया है। इसके बाद मीणा की पोस्टिंग की गई है। - डीजी के पद पर किशन सिंह मीणा को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। मुरारी लाल मीणा आईजी मुख्यालय के पद पर पदस्थापित थे।

- इसके अलावा उन्हें आई जी कार्मिक और रांची के जोनल आईजी तथा बोकारो जोनल आईजी का अतिरिक्त दायित्व भी मिला हुआ था।

- इसके साथ ही राज सरकार ने विशेष शाखा के डीआईजी शंभू ठाकुर को प्रोन्नति देते हुए आईजी बनाया है और उन्हें पुलिस मुख्यालय में आईजी मुख्यालय के पद पर पदस्थापित किया है।

- ठाकुर को अपने कार्य के अलावा आई जी कार्मिक तथा उत्तरी छोटानागपुर क्षेत्र के जोनल आईजी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।





दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×