--Advertisement--

ट्रक और टाटा मैजिक में आमने-सामने की टक्कर, तीन लोगों की मौत

ट्रक और टाटा मैजिक में आमने-सामने की टक्कर, तीन लोगों की मौत

Danik Bhaskar | Apr 16, 2018, 05:19 PM IST
इसी टाटा मैजिक पर सवार थे 15 मजद इसी टाटा मैजिक पर सवार थे 15 मजद

जामताड़ा(झारखंड)। नारायणपुर थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में दो किशोर सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हो गए। घायलों का इलाज जामताड़ा सदर अस्पताल में चल रहा है। हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी छोड़ कर भाग निकला। इससे गुस्साए आसपास के लोगों ने जामताड़ा- नारायणपुर सड़क जाम कर विरोध जताया। गुस्साए लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही घटनास्थल पर किसी प्रशासनिक अधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे।

दुर्घटना सोमवार साम साढ़े चार बजे जामताड़ा- नारायणपुर एडीबी मुख्य सड़क पर पबिया केंदुआटांड़ के निकट केसीपीएल कैंप के पास हुई। बताया जाता है कि टाटा मैजिक वाहन पर 15 से अधिक मजदूर सवार हो नारायणपुर के खरकोकुंडी मोहनपुर में मकान की ढलाई कर वापस पबिया लौट रहे थे। इस दौरान जामताड़ा से चावल लेकर नारायणपुर जा रहे ट्रक से टाटा मैजिक की आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टाटा मैजिक के परखच्चे उड़ गए। हादसे में घायलों के चीत्कार से आसपास का इलाका दहल उठा। हादसे के बाद आसपास के लोग दुर्घटनास्थल पर जुटे और घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया। हालांकि हादसे में दो किशोर सहित तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ननिहाल से लौट रहे कुंदन व राहुल दोनों भाई की मौत
हादसे में मृत कुंदन रजक और राहुल रजक पिछले दिन अपने ननिहाल काली पूजा समारोह में खरकोकुंडी गए हुए थे। सोमवार को उसके दादा बैकुंठ रजक मजदूरी करने के बाद अपने दोनों पोता को लेकर वापस सिकरायडीह लौट रहे थे। इसी बीच यह दुर्घटना हुई और किशोरों की जान चली गई। उनकी मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतकों के नाम : कुंदन रजक, राहुल रजक, पिंटू मरांडी व एक अन्य।
घायलों के नाम : अरुण हेंब्रम (26), महातन मरांडी (28), सुशील मुर्मू (32), सुखदेव मुर्मू (30), जितेन मरांडी (29), प्रभुनाथ मुर्मू (32), संतोष मुर्मू (28), निवारण मुर्मू (26), राकेश मुर्मू (26) और विष्णु मुर्मू (28)।

सीएम ने संवेदना जताई
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जामताड़ा-नारायणपुर रोड पर सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। साथ ही प्रशासन को घायलों का उपचार कराने का निर्देश दिया है।


इस साल हुए झारखंड में बड़े सड़क हादसे

- 15 जनवरी: गुमला के रांची-गुमला एनएच-43 पर पारस नदी पुल के पास अवैध बालू लेकर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी थी। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी।
- 21 जनवरी: दुमका के तालझारी थाना क्षेत्र स्थित दुमका-देवघर मेन रोड में ट्रक और टाटा सूमो में आमने-सामने की टक्कर में 8 लाेगों की मौत हो गई थी।
- 7 फरवरी: बोकारो जिले के जरीडीह थाना क्षेत्र के फोरलेन स्थित टोल प्लाजा से महज 500 मीटर दूर उबरडीह के समीप रोड एक्सीडेंट में कार सवार मां-बेटी की मौत हो गई थी।
- 12 फरवरी: दुमका जिले में जामा थाना इलाके के लगला गांव में एक जीप पुलिया से 20 फीट नीचे जा गिरी थी। इस हादसे में ड्राइवर समेत जीप सवार 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।
- 29 मार्च: चाईबासा-हाटगम्हरिया एनएच 75ई पर इलीगाड़ा बस स्टैंड के पास गुरुवार को तेज रफ्तार कार ने खड़े ट्रेलर में पीछे से टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में दो महिलाओं समेत 4 की मौत हो गई थी।
- 4 अप्रैल: सरायकेला के राजनगर थाना क्षेत्र के खेरबनी गांव में क्रेन और टाटा मैजिक की टक्कर में 5 महिलाओं की मौत हो गई थी। जबकि 8 लोग जख्मी हो गए थे।
-9 अप्रैल: सिमडेगा-रांची एनएच-143 पर बारातियों से भरी एक पिकअप वैन निर्माणाधीन पुल की अधूरी रेलिंग से जा टकराई। इस हादसे में 9 बारातियों की मौत हो गई थी।