Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Two Human Trafficking Arrests From Amadapada, Delhi Police Took With Them

अमड़ापाड़ा से दो मानव तस्कर अरेस्ट, दिल्ली पुलिस ले गई अपने साथ

अमड़ापाड़ा से दो मानव तस्कर अरेस्ट, दिल्ली पुलिस ले गई अपने साथ

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 29, 2017, 07:45 PM IST

पाकुड़ (झारखंड)।मानव तस्करी मामले के दो आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस अपने साथ ले गई। दिल्ली के अशोक विहार थाना में दर्ज कांड संख्या 49517 के नामजद अभियुक्त गणेश मडैया व सुकदेव पहाड़िया को दिल्ली पुलिस की 5 सदस्यीय टीम ने जिले के अमड़ापाड़ा पुलिस के समक्ष गिरफ्तार किया।

-इससे कुछ दिन पूर्व अमड़ापाड़ा थाना प्रभारी विरेन्द्र पांडे ने मानव तस्करी के आरोप में उक्त दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया था।
-थानेदार की मुश्तैदी से 8 नाबालिग पहाड़िया युवतियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया था। इनमें 4 युवतियां गोड्डा की व 4 पाकुड़ की थीं।
-थाना प्रभारी विरेन्द्र पांडे ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे पूर्व में भी नाबालिग युवतियों को दिल्ली ले जा चुके हैं।
-थानेदार ने बताया कि चानापाड़ा निवासी सुकदेव पहाड़िया ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर नाबालिग युवतियों व उनके परिजनों को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले जाने के लिए तैयार करता था।
-जबकि, गणेश मडैया उन युवतियों को मोटी रकम में बेच देता था। जांच के क्रम में पता चला कि महागामा की एक नाबालिग युवती ने दिल्ली के अशोक विहार थाने में केस दर्ज कराया है।
-इसी क्रम में आरोपियों को गिरफ्तार करने आए दिल्ली पुलिस के एसआई अनुज सिंह ने बताया कि नाबालिग युवतियों का गलत प्रमाण-पत्र बनाकर उन्हें बालिग दर्शाया जाता था।
-उन्हें बड़े कोठियों में काम के लिए भेज दिया जाता था। इस काम में दलाल मोटी रकम कमाते थे। जबकि युवतियों को कुछ भी हाथ नहीं लगता था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×