Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Two Jawans Injured In IED Blast In Chaibasa

जंगल में पुलिस ने 50 नक्सलियों को घेरा, आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल

नक्सलियों द्वारा कराए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 15, 2018, 07:57 PM IST

  • जंगल में पुलिस ने 50 नक्सलियों को घेरा, आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल
    +1और स्लाइड देखें
    नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद हेलिकॉप्टर से पहुंचे अतिरिक्त जवान।

    चाईबासा (झारखंड)।गोइलकेरा थाना क्षेत्र के सांगाजाटा जंगल में रविवार को पुलिस, सीआरपीएफ व कोबरा की टीम ने करीब 50 की संख्या में मौजूद नक्सलियों को घेर लिया है। यहां सर्च आॅपरेशन चला रही पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान नक्सलियों द्वारा कराए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को हेलीकाॅप्टर से रांची भेजा गया। घेरे गए नक्सलियों में एक करोड़ के इनामी नक्सली किशन व मिसिर बेसरा के होने की भी संभावना है।

    चलाया जा रहा था सर्च ऑपरेशन

    मुठभेड़ रविवार अहले सुबह से ही शुरू हुई, जो दोपहर तक जारी रही। दोपहर तक नक्सलियों के साथ पुलिस की रुक-रुककर करीब छह बार मुठभेड़ हुई है। इस दौरान सैकडों राउंड गोलियां चलीं। शुक्रवार से पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा सांगाजाटा, बाईहातु, बोरोई आदि जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान रविवार की अहले सुबह सोनुवा थाना प्रभारी रामदयाल मुंडा के नेतृत्व में आॅपरेशन चला रही पुलिस व सीआरपीएफ टीम पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। पुलिस ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की।

    देर शाम तक संभाले रखा मोर्चा

    इसके बाद सीआरपीएफ तथा कोबरा के जवानों ने नक्सलियों को चारों ओर से घेर लिया। घेराबंदी के दौरान बाईहातु गांव के समीप नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया। इसमें सीआरपीएफ 174 बटालियन के दो जवान घायल हो गए। देर शाम तक पुलिस, सीआरपीएफ व कोबरा के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा था। रांची व चाईबासा से पूरे आॅपरेशन पर पुलिस के वरीय अधिकारी नजर रख रहे हैं।

    50 की संख्या मे हैं नक्सली
    बताया जा रहा है कि पुलिस के साथ जिस दस्ते की मुठभेड़ हुई है, उसमें 50 की संख्या में नक्सली हैं। इसमें एक करोड़ के इनामी नक्सली किशन और मिसिर बेसरा के भी होने की सूचना है। वहीं, मुठभेड़ के बाद इसकी सूचना पुलिस के वरीय अधिकारियों को मिलते ही चक्रधरपुर और चाईबासा से बड़ी तादाद में सीआरपीएफ व कोबरा के जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

    हेलीकॉप्टर से लाए गए जवान
    मुठभेड़ में पुलिस टीम की मदद के लिए रांची से कोबरा के जवानों को गोइलकेरा व सोनुवा लाया गया। पांच हेलीकाॅप्टर से 75 जवान को गोइलकेरा लाया गया। वहीं, सोनुवा में दो हेलीकाॅटर से 30 जवान उतरे। डीएसपी सकलदेव राम, अभियान एसपी मनीष रमन व थाना प्रभारी शशिभूषण चौधरी जवानों को लेकर घटनास्थल की ओर रवाना हुए।

  • जंगल में पुलिस ने 50 नक्सलियों को घेरा, आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल
    +1और स्लाइड देखें
    अभियान की तैयारी में जुटे जवान।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×