Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Two Lakh Of Prize Naxalites Arrest In Khunti Ranchi.

अड़की से दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हथियार व कारतूस बरामद

अड़की से दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हथियार व कारतूस बरामद

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 26, 2017, 07:03 PM IST

खूंटी (झारखंड)।अड़की पुलिस ने थाना क्षेत्र के हेम्ब्रम गांव से मंगलवार को दो लाख के इनामी व भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर महेंद्र मुंडा उर्फ गोंडा उर्फ बुधराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देशी पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।


एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि महेंद्र मुंडा अपने गांव हेम्ब्रम आया है। इसके बाद उन्होंने एएसपी अभियान अनुराग राज और एसडीपीओ रणवीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसमें सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी अमित कुमार, अड़की के थाना प्रभारी हरिदेव प्रसाद के अलावा जिला पुलिस, क्यूआरटी और सीआरपीएफ 94 बटालियन के जवानों को शामिल किया गया।

टीम ने मंगलवार को छापामारी कर हथियार के साथ एरिया कमांडर महेंद्र को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि महेंद्र मुंडा पोड़ाहाट सब जोन का एरिया कमांडर है। वर्तमान में जोनल कमांडर जीवन कंडूलना के दस्ते के साथ सक्रिय था। साथ ही कमांडर डिंबा पाहन का अंगरक्षक भी रहा है। सरकार ने उस पर दो लाख के इनाम की घोषाणा कर रखी है।

एसपी ने बताया कि महेंद्र ने जोनल कमांडर मिथिलेश महतो उर्फ दुर्योधन, महाराज प्रमाणिक व अन्य नक्सलियों के साथ मिल कर इसी साल 28 अप्रैल की रात को अड़की के बीरबांकी स्थित प्रोजेक्ट हाई स्कूल के भवन और बीएसएनएल के टावर को विस्फोट से उड़ा दिया था। छह मई और 12 जून 2017 को गितिलबेड़ा जंगल से मिले 50 किलो क्लेमोर विस्फोटक बम की बरामदगी हुई थी। इसमें भी महेंद्र शामिल था। एसपी ने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से उसकी की तलाश थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: do laakh ka inaami nksli gairftaar, hthiyaar v kartus braamd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×