Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Two-Year-Old Child Killed, Mother Suspects In Ramgarh

मां ने मासूम बेटे की गला रेतने के बाद उसे लेकर कुएं में कूदी, बेटे की हुई मौत, पुलिस ने महिला हिरासत में लिया

मां ने मासूम बेटे की गला रेतने के बाद उसे लेकर कुएं में कूदी, बेटे की हुई मौत, पुलिस ने महिला हिरासत में लिया

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 30, 2017, 06:05 PM IST

रामगढ़(झारखंड)। रामगढ़ थाना क्षेत्र के रांची रोड के पलामू कॉलोनी में मां ने अपने दो साल के बेटे की गला रेत कर निर्मम हत्या करने के बाद उसे लेकर घर के कुएं में कूद गई। शोर मचाने पर लोगों ने मां-बेटे को कुएं से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। यहां, डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। परिजनों का कहना है कि महिला मानसिक तौर पर बीमार है और उसका इलाज चल रहा है।

-पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि वह तनाव में रहती थी और उसे हमेशा गुस्सा आता था। उसे पति पर भी शक था। पुलिस महिला की मानसिक स्थिति सहित सभी बिंदुओं पर गहन छानबीन कर रही है।

-दरअसल इफिको कर्मी स्व अमित साव दारा की बेटी तन्नू देवी अपने दो साल के बेटे आरव कुमार गौतम के साथ तीन-चार दिन पहले घर(मायके) आई थी।
-इधर, शनिवार की सुबह उसके पति जगतनाथ गौतम भी गया (बिहार) से रामगढ़ (ससुराल) आ रहे थे। इस बीच तन्नू देवी की मां गायत्री देवी व उसका भाई गुड्डू सब्जी खरीदने के लिए रांची रोड बाजार चले गए।
-घर पर तन्नू व उसका बेटा आरव था। अचानक कुएं से चिल्लाने की आवाज सुन पड़ोस के लोग पहुंचे तो देखा कि तन्नू व उसका बेटा कुएं के अंदर है।
-सीढ़ी के माध्यम से लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और रांची रोड के मेडिका अस्पताल ले गए। यहां, डॉक्टर्स ने बच्चे को मृत घाेषित कर दिया।
-सूचना पर पुलिस भी पहुंची। डॉक्टर्स ने पुलिस को बच्चे की लाश दिखाया और बताया कि बच्चे की गर्दन, कान, गाल व होंठ सहित कई जगह कटे के निशान है।
-इधर, घटना की खबर पाकर तन्नू की मां व भाई भी अस्पताल पहुंचे। वहीं, उसके पति जगतनाथ भी घर पहुंच गए। पुलिस ने घर की छानबीन के दौरान एक कमरे से चाकू सहित खून लगी चादर भी बरामद किया।
-बच्चे की लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। बच्चे के पिता, नानी व मामा का रो-रोकर बुरा हाल है। जबकि, पुलिस तन्नू से लगातार पूछताछ कर घटना की जानकारी लेने में जुटी हुई है।
-एसपी किशोर कौशल ने बताया कि प्रथमदृष्या जांच-पड़ताल में मां तन्नू देवी द्वारा अपने बेटे आरव की निर्मम हत्या की बातें सामने आई है। हत्या के बाद तन्नू उसे लेकर कुएं में कूद गई थी।

इंस्पेक्टर सहित कई अधिकारी जांच में जुटे
-घटना के बाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी राजेश कुमार, महिला थाना प्रभारी शकुंतला नाग, पुलिस अधिकारी योगेश रजक, महिला पुलिस अधिकारी ममता कुमारी आदि पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।
-वहीं, मुहल्ले वासियों को भी बच्चे की निर्मम हत्या ने स्तब्ध कर दिया है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि बरामद चाकू घर का ही है। सभी की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी।
-उन्होंने बताया कि महिला तन्नू देवी का डिप्रेशन व तनाव में रहने को लेकर इलाज भी कराया गया था। मामले की जांच की जा रही है।

फोटो: प्रदीप राज।

वीडियो: फैजल इकबाल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×