Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Vegetable Vendors Of Lalpur Market Closed Shops And Set Up Human Chain

लालपुर बाजार के सब्जी विक्रेताओं ने दुकानें बंद कर मानव श्रृंखला बना किया निगम की टीम का विरोध

लालपुर बाजार के सब्जी विक्रेताओं ने दुकानें बंद कर मानव श्रृंखला बना किया निगम की टीम का विरोध

Santosh Choudhry | Last Modified - Dec 08, 2017, 06:29 PM IST

रांची। लालपुर सब्जी बाजार को हटाने गए निगम इंफोर्समेंट अफसरों को शुक्रवार को सब्जी विक्रेताओं के शांतिपूर्ण विरोध का सामना करना पड़ा। दोपहर एक बजे जैसे ही निगम के इंफोर्समेंट अफसर दुकानदारों को हटाने पहुंचे वहां एक भी दुकानें नहीं मिली। पहले से ही सभी दुकानदार अपना सामान हटा कर सड़क किनारे मानव श्रृंखला बनाकर खड़े थे। सभी दुकानदार अपने हाथ में बैनर और तख्तियां लिए हुए थे।

इसमें फुटपाथ दुकानदारों को उजाड़ने से पहले बसाने की मांग, टाउन वेंडिंग कमेटी बनाकर सभी दुकानदारों को व्यवस्थित करने और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में सभी दुकानदारों का सर्वे कराकर आईडी कार्ड देने की मांग की गई। यह देख इंफोर्समेंट अफसरों ने लाउडस्पीकर से घोषणा करना शुरू कर दिया कि सुबह 6 से 10 बजे के बाद किसी भी हाल में दुकान नहीं लगाए। दुकान लगा मिला तो संबंधित दुकानदार पर केस दर्ज किया जाएगा और सामान जब्त कर लिया जाएगा। डिस्टलरी पुल से पहले कुछ महिलाएं सब्जी बेच रही थी। इंफोर्समेंट अफसरों को देख वे आनन-फानन में अपने सामान समेटने लगी। हालांकि निगम की टीम ने उन्हें भी चेतावनी देकर छोड़ दिया। रोड के किनारे एक खाली ठेला था, उसे जब्त कर लिया गया।

फोटो: संतोष चौधरी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sabji vikretaaon ne dukanen band kar banaee maanv shrrinkhlaa, ngar nigam ka kiyaa virodh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×