रांची

--Advertisement--

पति का हाथ छूटते ही लेडी यूं गिरी रेलवे ट्रैक पर, क्रक्कस्न जवान में ऐसे बचाई जान

पति का हाथ छूटते ही लेडी यूं गिरी रेलवे ट्रैक पर, क्रक्कस्न जवान में ऐसे बचाई जान

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2018, 12:37 PM IST
चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान ग चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान ग

जमशेदपुर (झारखंड)। टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर 3 पर रविवार को चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान एक महिला प्लेटफॉर्म औरपटरी के बीच गिर पड़ी। इस घटना को देख लोगों ने शोर मचाया तो ट्रेन रोकी गई। इसके बाद आरपीएफ जवान ने महिला को पटरियों के नीचे से निकाला। दरअसल, महिला पति का हाथ पकड़े ट्रेन पर चढ़ने के लिए दौड़ रही थी। इसी बीच पति का हाथ छूटा और वो पटरियो के बीच गिर गई।


-खास बात तो यह रही कि आरपीएफ जवान रंजन कुमार की जब इस घटना पर नजर पड़ी तो वो प्लेटफॉर्म पर लेट गया और अपनी लाठी से महिला के कमर को फंसा कर प्लेटफॉर्म की ओर खींचे रखा।
-ताकि महिला ट्रेन के पहियों के बीच ना आ जाए। ट्रेन के रुकते ही रंजन ने महिला को पटरियों से बाहर निकाला। यह घटना कामख्या लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान सामने आई।
-कुछ देर बाद महिला अपने पति और बच्चों के साथ ट्रेन में बैठकर आगे के लिए रवाना हो गई। दरअसल, महिला के बच्चे और पति ट्रेन में सवार हो चुके थे।

-इसी दौरान ट्रेन चलने लगी। ट्रेन पर चढ़ने के लिए महिला, पति का हाथ पकड़े प्लेटफॉर्म पर दौड़ने लगी।
-इसी बीच पति के हाथ से महिला का हाथ छूट गया और वे ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच बची जगह पर गिर गई। आरपीएफ प्रभारी एमके सिंह ने रंजन को सम्मानित करने की घोषणा की है।

'वह जवान मेरे लिए फरिश्ता बनकर आया'
-घटना के बाद महिला ने कहा, 'मैं मुजफ्फरपुर की हूं। पति व बच्चे के साथ संबलपुर (ओड़िशा) जा रही थी। हमारे पास जनरल टिकट था। टाटा में झारसुगुड़ा के लिए ट्रेन बदली।'
-'वहां से संबलपुर की ट्रेन पकड़नी थी। टाटा में ट्रेन चल दी। मैं चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी कि गिर गई। एक पल तो लगा, मैं नहीं बचूंगी लेकिन आरपीएफ जवान फरिश्ता बनकर अाए और मुझे बचा लिया।'

वीडियो: नितिन चौधरी।

X
चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान गचलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान ग
Click to listen..