--Advertisement--

कुछ ऐसे बीता यह साल, चर्चा में रहे ये १० मामले

कुछ ऐसे बीता यह साल, चर्चा में रहे ये १० मामले

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 02:51 PM IST
रामनवमी के मौके पर यह तस्वीर ब रामनवमी के मौके पर यह तस्वीर ब

रांची (झारखंड)। नए साल के स्वागत की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। एक बेहतर उम्मीद के साथ लोग 2018 का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में बीते साल पर एक नजर डालें तो झारखंड में कई नई चीजें हुईं, जिसने देशभर में सुर्खियां बटोरीं। हम आपको बता रहे हैं राज्य में हुई चर्चित चीजों के बारे में। फॉर्म हाउस में शिफ्ट हुए एमएस धोनी...


- 2017 में ही टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने अपना नया आशियाना तैयार करवाया और इसी साल अक्षय तृतीया के शुभ मौके पर उनका पूरा परिवार नए घर में शिफ्ट हो गया।


- 15 जुलाई को धोनी ने इंस्टाग्राम पर अपने नए फार्म हाउस की एक फोटो शेयर की थी। इसमें धोनी अपने डॉगी के साथ नजर आ रहे थे। वहीं, उनकी हमर कार भी दूर खड़ी दिख रही थी। ये फोटो भी काफी वायरल हुआ।

- 23 दिसम्बर को चारा घोटाले के एक और मामले में लालू प्रसाद समेत 16 आरोपियों को दोषी करार दिया। कोर्ट से बाहर आते समय उनके कदम लड़खड़ा गए। बेटे तेजस्वी ने उन्हें संभाला। लालू प्रसाद पर तीन जनवरी को फैसला आएगा। फिलहाल लालू रांची सेंट्रल जेल में बंद हैं।


- रांची की रहने वाली योगा टीचर राफिया नाज को योग न सिखाने की धमकियां मिली। घर पर पत्थरबाजी भी की गई। विवाद के दौरान राफिया और रामदेव की फोटो भी वायरल हुई।


- 6 जुलाई को झारखंड के पूर्व CM मधु कोड़ा ने अपने फेसबुक वॉल पर हल चलाते फोटो शेयर की थी। फोटो के कारण कोड़ा सुर्खियों में भी आए थे। 16 दिसंबर को कोड़ा को कोयला घोटाला मामले में 3 साल की सजा हुई। हालांकि उन्हें कुछ दिनों के लिए जमानत भी मिल गई।


- बॉलीवुड मूवी बेगमजान के प्रमोशन के लिए अप्रैल में रांची की सड़कों पर फिल्म की लीड एक्ट्रेस विद्या बालन और फिल्म निर्माता महेश भट्‌ट ऑटो में घूमते नजर आए थे।

- 17 दिसंबर को पलामू में फिल्म नास्तिक की शूटिंग कोयल नदी तट पर की गई। इसी दौरान लोग अर्जुन रामपाल को देखने के लिए नदी तक में उतर गए।

- पलामू के ही पांकी में स्कूली बच्चे प्यास बुझाने के लिए अमानत नदी आते हैं क्योंकि यहां पानी का बस यही एक सहारा है। मिड-डे मील भी इसी नदी के पानी से बनता है। स्कूल में 160 स्टूडेंट और दो टीचर हैं।

- रांची में अक्टूबर के दौरान आयोजित टी-20 मैच के पहले धोनी ने अपने फार्म हाउस पर एक पार्टी ऑर्गनाइज की। पार्टी में धोनी अपने पिता पान सिंह और अनुपम खेर के साथ नजर आए।


- रामनवमी के मौके पर एक तस्वीर बेहद चर्चित रही। इरफान नाम के शख्स की स्कूटी पर बैठे दिखे राम और हनुमान। जहां से भी इरफान, राम और हनुमान को लेकर निकले लोगों ने इन पर पुष्पवर्षा की। इस तस्वीर ने सामाजिक सौहाद्रता की मिसाल पेश की।