Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Annapurna Devi Made The Jharkhand State President Of The RJD

लालू यादव की करीबी अन्नपूर्णा देवी को मिली झारखंड राजद की कमान, संगठन को मजबूत करने पर फोकस

लालू यादव की करीबी अन्नपूर्णा देवी को मिली झारखंड राजद की कमान, संगठन को मजबूत करने पर फोकस

Santosh Choudhry | Last Modified - Nov 05, 2017, 02:20 PM IST

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की करीबी माने जाने वाली अन्नपूर्णा देवी को झारखंड प्रदेश राजद का अध्यक्ष बनाया गया है। वो रविवार को निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई है। प्रदेश राजद की कमान अन्नपूर्णा के हाथ में आने से इसे संगठन में बड़ा बदलाव माना जा रहा है, क्योंकि अभी तक राजद में गुटबाजी चल रही थी।
-लालू यादव के निर्देश पर एक मत से अन्नपूर्णा के पक्ष में सभी नेताओं ने एकजुटता दिखाई है। इसका असर वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा।
-राजद प्रदेश अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव के लिए अन्नपूर्णा देवी ने शनिवार को पर्चा दाखिल किया था। इस दौरान गिरिनाथ सिंह और गौतम सागर राणा प्रस्तावक बने।
-रविवार को प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अन्नपूर्णा देवी के नाम की घोषणा की गई। अन्नपूर्णा ने कहा कि ग्रास रूट पर संगठन को मजबूत करना तथा सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध जनता को गोल बंद करना उनकी प्राथमिकता होगी।
-उन्होंने कहा कि झारखंड में आज भी राजद का मजबूत जनाधार है। जो गैप रह गया है, उसे पाटने की कोशिश होगी। इस कार्य में पुराने साथियों का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने रघुवर सरकार को पूरी तरह फेल बताया।
-झारखंड में हुए ग्लोबल समिट और माइनिंग शो पर भी अन्नपूर्णा ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि एक ओर लोग भूख से मर रहे हैं, दूसरी ओर सरकार कॉर्पोरेट घरानों को खनिज देने के लिए बुला रही है।
फोटो: संतोष चौधरी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×